Thursday, September 21st, 2017 18:54:50
Flash

दुनियाभर के लोगों की पसंद बने ये 10 App, करोड़ों ने किया Download




दुनियाभर के लोगों की पसंद बने ये 10 App, करोड़ों ने किया DownloadAuto & Technology

Sponsored




मोबाईल में बिना ऐप्लीकेशन के आप ना तो कोई सॉफ्टवेयर को यूज़ कर सकते हैं और ना ही किसी प्रकार का गेम खेल सकते हैं इसलिए हर व्यक्ति अपने मोबाईल में सभी तरह की ऐप्लीकेशन को डाउनलोड करके रखता हैं। जिसे वह आसानी से अपने उपयोग में ला सके। वैसे कई ऐसे ऐप भी जिसकी मदद से आप कमाते हैं। आज हम आपको बताएँगे कि, कौन-सी ऐप्लीकेशन लोगो के बीच चर्चा का विषय बनी रहती हैं और किसे सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाता हैं:-

1) Facebook Messenger

अगस्त 2011 में IOS और एंड्रॉइड ऐप के जारी होने के बाद से Facebook Messenger लोगो का काफी पसंदीदा ऐप रहा हैं। इस ऐप को डाउनलोड भी काफी लोगो ने किया हैं।

2) Share it

40 भाषाओ में उपलब्ध यह ऐप एक Wi-Fi कनेक्ट डिवाईस हैं। जो आपकी सभी तरह की फाईल जैसे- songs, videos और दूसरी तरह की ऐप्लीकेशन को आसानी से ट्रान्सफर करता हैं। जिसे लोगो ने काफी पसंद किया हैं।

3) True Caller

True Caller, True Software Scandinavia AB द्वारा विकसित किया गया एक ऐप हैं। जिसकी मदद से आप किसी भी व्यक्ति के मोबईल नंबर से उसका नाम और  पता जान सकते हैं। इस ऐप को लोगो ने काफी डाउनलोड भी किया।

4) Whatsapp Messenger 

इस ऐप ने लोगो को काफी फायदा पहुँचाया। इस ऐप की मदद से आप किसी दूसरे व्यक्ति के साथ चैट के साथ-साथ ऑडियो एवं विडियो कॉलिंग भी कर सकते हैं। इस ऐप की मदद से आप दिनभर में आपके साथ हुई घटना को दूसरों के साथ भी शेयर कर सकते हैं। जिसे लोगो ने काफी पसंद भी किया और डाउनलोड किया।

5) Candy Crush Saga Game  

400 से अधिक लेवल वाले इस गेम को 1 करोड़ से भी ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं। वैसे इस गेम में कैंडी ग्राफ़िक्स भी हैं। जिससे यह ऐप, टॉप ऐप्स में से एक हैं।

6) Saavn Music and Radio

एक बार इस ऐप को अपने मोबाईल में डाउनलोड करने के बाद आपको अलग-अलग साइट्स पर से गानों को ढूढना नहीं पड़ता हैं और ज्यादा नेट की भी जरूरत नहीं होती हैं। यहाँ पर आपको सभी गानें अलग-अलग भाषाओ में मिल जाएंगे। जिसकी वजह से लोगो ने इस ऐप को काफी सराहा और डाउनलोड भी किया।

7) PicsArt Photo Studio and Collage

आज-कल हर व्यक्ति अपने फ़ोटो को खूबसूरत बनाना चाहता हैं। जिसके लिए वह इस ऐप का सहारा लेता हैं क्योंकि इस ऐप की मदद से आप अपने फ़ोटो को एडिट करने के साथ-साथ फिलटर भी कर सकते हैं और कई इफ़ेक्ट भी डाल सकते हैं। इसकी मदद से आप अपने फोटोज को collage का भी रूप दे सकते हैं। शुरू से ही यह ऐप लोगो के बीच लोकप्रिय रहा हैं।

8) Earn Talktime

पैसे की चाह हर व्यक्ति को होती हैं। जिसकी वजह से यह ऐप लोगो में काफी चर्चा का विषय रहा हैं। आपको बता दें, इस ऐप की मदद से आप पैसे कमा सकते हैं। जी हाँ! यदि आप ड्रूम ऐप को डाउनलोड करते हैं तो आप 5 रुपये कमाएंगे, उसी तरह मिंत्रा ऐप को डाउनलोड करने पर आप 20 रुपये कमाएंगे। इसी तरह कई ऐप को डाउनलोड करके और कुछ प्रश्नों के उत्तर देने पर आप पैसे कमा सकते हैं। जिसे आप अपने प्रीपेड रिचार्ज़ के लिए यूज़ कर सकते हैं।

9) MyADs

इस ऐप को लोगो ने काफी पसंद किया और वजह थी नेट के जरिये विज्ञापन देखकर पैसा कमाना। इस ऐप में आपको केवल 45 सेकंड के विज्ञापन को देखना होता हैं इसके अलावा आपको कोई भी ऐप डाउनलोड नहीं करना होता हैं। वैसे इन पैसों का इस्तेमाल आप अपने फोन को रिचार्ज़ करने के लिए या मोबाइल डेटा खरीदने के लिए कर सकते हैं।

10) MX Player

विडियो देखना हो या मूवी देखना हो, लोगो की पहली पसंद MX Player होता हैं। जहाँ HD मूवीज के साथ-साथ subtitle विडियो भी सपोर्ट हो जाते हैं। इस ऐप की मदद से आप मल्टी-लैंग्वेज विडियो भी आसानी से देख सकते हैं। इसी वजह से इस ऐप को करोडो लोग अभी तक डाउनलोड कर चुके हैं।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories