Saturday, September 23rd, 2017 16:01:54
Flash

दिल्ली में 18-25 साल के युवा खरीद रहे हैं सबसे ज्यादा शराब




दिल्ली में 18-25 साल के युवा खरीद रहे हैं सबसे ज्यादा शराबSocial

Sponsored




आज के युवा मॉडर्न होने के साथ ही हमारी सभ्यता को भूलते जा रहे हैं। वे देश का नाम रोशन करने के बजाए देश को शराब के नशे में डुबो रहे हैं। खासतौर में दिल्ली के युवा इसमें सबसे आगे हैं। आपको यकीन न हो, लेकिन ये बात सच है कि दिल्ली में अब युवाओं के बीच शराब बेचने का काम बहुत आसान हो गया है।

दरअसल कम्यूनिटी अगेंस्ट ड्रंकन ड्राई के सर्वे के अनुसार शराब बेचने वाले उम्र का सर्टिफिकेट न देखकर कानून का उल्लंघन कर रहे हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार 1 जून से 31 अगस्त 2017 के बीच दिल्ली में 50 शराब की दुकानों , बार, पब, रेस्टोरेंट में ये सर्वे कराया गया है। इस सर्वे में 6 हजार लोगों को शामिल किया गया। जिसमें 3976 पुरूष और 2024 महिलाएं शामिल थीं।

इस सर्व में शामिल हुए सभी लोगों की उम्र 18 साल से ऊपर की थी। 3422 की उम्र 18 से 25 साल के बीच थी। इसका मतलब ये हुआ की किसी की उम्र 18 साल से कम नहीं थी। इससे यह भी साफ होता है कि दिल्ली में 18 से 25 साल की उम्र तक के युवा भी बिना किसी के डर के शराब आसानी से बेच रहे है। जबकि नियम के अनुसार 25 साल से कम उम्र वालों लोग शराब सेल और सर्व नहीं सकते।

इस रिपोर्ट के बाद शराब डीलर्स का कहना है कि उम्र की जांच करना उनका काम नहीं है। इसी लापरवाही के चलते दिल्ली में रोड एक्सीडेंट्स की संख्या बढ़ रही है। हालांकि लोगों का मानना है कि अगर नियमों का कड़ा पालन हो, तो 25 फीसदी हादसों को रोका जा सकता है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories