Monday, August 21st, 2017
Flash

आधार कार्ड अनिवार्य नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई मोदी सरकार को फटकार




Politics

30-AAdharCard_5

आधार कार्ड पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को फटकार लगाई है। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से पूछा है कि आप आधार कार्ड को अनिवार्य कैसे बना सकते हैं जब हम इसे वैकल्पिक बनाने के लिए पहले ही एक आदेश पास कर चुके हैं। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से पूछा है कि जब आधार कार्ड को नए कानून के तहत वैकल्पिक बनाया गया  तो आप इसे अनिवार्य कैसे बना सकते हैं।

अटॉर्नी जनरल मुकुल रहतोगी ने सुप्रीम कोर्ट से कहा है कि हमने पाया है कि पैन कार्ड के जरिए पैसे फर्जी कंपनियों में लगाए जा रहे हैं। इसलिए हमने आधार कार्ड को अनिवार्य बनाया।

Untitled1 new

कोर्ट ने शुक्रवार को कहा है कि अगले सप्ताह आयकर रिटर्न दाखिल करने के लिए आधार कार्ड को अनिवार्य किया जाना चाहिए या नहीं इस बात पर फैसला होगा। कोर्ट ने सरकार को आई टी रिटर्न दाखिल करने के लिए आधार कार्ड अनिवार्य बनाने की आवश्यकता पर सवाल पूछे। केंद्र सरकार ने पिछले महीने आईटी रिटर्न दाखिल करने के लिए स्थायी खाता संख्या से आधार संख्या का विवरण जरूरी किया था। वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कहा है कि इस कदम का मकसद आधार कार्ड के साथ पैन कार्ड लिंक करना था और उन लोगों की पहचान करना जो नकली पैन संख्या के सहारे टैक्स बचा रहे थे।

Sponsored



Follow Us

Youthens Poll

‘‘आज़ादी के 70 साल’’ इस देश का असली मालिक कौन?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories