Friday, September 1st, 2017
Flash

विधानसभा में बवाल, आप के विधायकों की पगड़ी उछाली, सदन से किया बाहर




Politics

punjab assembly

पंजाब विधानसभा में हाल ही में काफी जमकर हंगामा हुआ। हंगामे का आलम ऐसा कि यहां आम आदमी पार्टी के विधायकों की पगड़ी तक उछाल दी गई। इसके बाद उन्हें सदन से बाहर कर दिया गया। जानकारी के मुताबिक आप विधायक मंजीत सिंह बिलासपुर बाहर फेंके जाने से बेहोश हो गए। घायल हालात में उन्हें अस्पताल ले जाया गया। मंजीत सिंह पंजाब की निहाल सिंहवाला विधानसभा से विधायक हैं।

क्यो बने ऐसे हालात
दैनिक ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार आप विधायकों सुखपाल खैरा और सिमरजीत सिंह बैंस को सदन में नहीं घुसने दिया गया था। आप विधायकों का आरोप है कि विधान सभा अध्यक्ष राणा केपी और राज्य की अमरिंदर सिंह सरकार उन्हें विधान सभा में नहीं जाने देना चाहती क्योंकि उन्होंने बालू और जमीन माफिया के खिलाफ आवाज उठाई थी। बैंको 15 जून को और खैरा को 16 जून को विधान सभा सत्र के बाकी दिनों के लिए निलंबित किया जा चुका है।

अकाली दल ने किया बहिष्कार
आप विधायकों ने सदन से बाहर सरकारी विरोधी नारे लगाए। आप विधायकों का आरोप है कि उन्हें सदन में प्रवेश से रोकने के लिए पुलिस की मदद ली गयी। रिपोर्ट के अनुसार भारतीय जनता पार्टी और शिरोमणी अकाली दल (बादल) के भी कई विधायकों ने आप विधायकों को बाहर किए जाने के बाद सदन का बहिष्कार किया।

विधायकों ने की पीएम मोदी से अपील
आप विधायक पीरमल सिंह ने विधान सभा से बाहर मीडिया से कहा कि मार्शल ने उन्हें सदन से बाहर करते समय उनकी पगड़ी उछाली थी। आप विधायकों का आरोप है कि महिला विधायकों को भी पुरुष मार्शलों ने उठाकर सदन से बाहर किया। पार्टी का आरोप है कि आप की महिला विधायकों बलजिंदर कौर, रूपिंदर कौर और सरबजीत कौर के संग बदसलूकी की गई। हंगामे के कारण विधान सभा गुरुवार पूरे दिन के लिए स्थगत कर दी गई।

 

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories