Saturday, September 16th, 2017 10:03:59
Flash

अमिताभ पर इनकम टैक्स की नज़र, 33 पर हुआ मुकदमा दर्ज




अमिताभ पर इनकम टैक्स की नज़र, 33 पर हुआ मुकदमा दर्जBusiness

Sponsored




बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का नाम पहले बोफोर्स घोटाले में सामने आया था और उसके बाद पनामा पेपर्स में। अब पनामा पेपर्स को लेकर ही अमिताभ बच्चन पर इनकम टैक्स घात लगाए बैठा है। अंग्रेजी अख़बार टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक ख़बर के मुताबिक एक इनकम टैक्स अधिकारी के हवाले से कहा गया है “जांच में किसी तरह की कोताही नहीं बराती जाएगी। विभाग काफी तेजी से दूसरे देशों से जानकारी जुटा रहा है।”

आपको बता दें कि पनामा पेपर्स मामले में सुपरस्टार अमिताभ बच्चन समेत कई बड़े नाम सामने आए हैं जो इनकम टैक्स की रडार पर है। इनकम टैक्स विभाग पूरे जोर-शोर से इस मामले में कार्रवाई कर रहा है और ज़्यादा जानकारी जुटाने के लिए उसने अपने एक बड़े अधिकारी को ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स रवाना कर दिया है। इनकम टैक्स विभाग ने पनामा पेपर्स में सामने आए 33 नामों के खिलाफ मुकदमा दायर कर दिया है और अन्घ्य के खिलाफ जांच जारी है।

पनामा पेपर मामले में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को उनके पद से हटाए जाने के बाद से ही भारतीय टैक्स एजेंसियों पर मामले को लंबा खींचने जैसी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। पनामा पेपर्स में अमिताभ बच्चन और उनकी बहू ऐश्वर्या राय बच्चन का नाम भी आया था। दस्तावेजों में पाया गया था कि टैक्स हैवन देशों में बनाई गई कंपनियों में ऐश्वर्या राय और अमिताभ बच्चन डायरेक्टर के तौर पर जुड़े थे। हालांकि, अमिताभ बच्चन इन आरोपों से पहले भी इनकार कर चुके हैं। उनका दावा है कि वह कभी इस प्रकार की कंपनियों में डायरेक्टर नहीं रहे, उनके नाम का गलत इस्तेमाल किया गया है।

पनामा पेपर्स के दस्तावेज पनामा स्थित एक लॉ फर्म- मोसेक फोंसेका ने ही लीक किए थे। इस फर्म के 35 देशों में दफ्तर हैं। पनामा पेपर्स में 50 देशों के ऐसे 140 राजनेताओं के नामों का जिक्र है जिनके कथित रूप से विदशी अकाउंट हैं। इसमें 12 मौजूदा व पूर्व राष्ट्राध्यक्षों के नाम भी शामिल हैं। इसके अलावा खिलाड़ी, प्रशासक और फोर्ब्स की सूची में शामिल 29 अरबपतियों के नाम भी इन पेपर्स में है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories