page level


Thursday, October 18th, 2018 01:47 PM
Flash

चाय की चुस्कियों से लोगों की सेहत सुधार रहे हैं इंदौर के डॉ. भुवनेश




चाय की चुस्कियों से लोगों की सेहत सुधार रहे हैं इंदौर के डॉ. भुवनेशHealth & Food



डॉक्टर इंसान की ज़िन्दगी में भगवान से कम नहीं होता। आमतौर पर डॉक्टर का नाम लेते ही हमारे दिमाग में दवाईयां, हॉस्पिटल और इंजेक्शन की तस्वीरे घूमने लगती है क्योंकि डॉक्टर अपने मरीजों का इलाज इन सभी चीज़ों से करते हैं लेकिन हम आपको एक ऐसे डॉक्टर के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपनी ख़ास चाय की चुस्कियों से लोगों की सेहत का ख्याल रख रहे हैं।

हम बात कर रहे हैं इंदौर के प्रसिद्ध डॉ. भुवनेश ऐरन की जो लोगों का इलाज करने के साथ-साथ एक ग्रीन टी कंपनी ‘अमृतम हैल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड’ के डायरेक्टर भी हैं। ‘अमृतम’ एक ऐसी कंपनी है जो ख़ास तरह की ग्रीन टी बनाती है। ये ग्रीन टी लोगों के स्वास्थ्य के लिए किस तरह फायदेमंद है ये सारी बातें डॉ. भुवनेश ऐरन यूथेन्स न्यूज को बताई।

डॉ. भुवनेश ने बताया कि इस कंपनी को बनाने के पीछे उनका मकसद है कि वे लोगों को बीमार होने से पहले ही उनका इलाज कर सके। उनका मानना है कि ‘प्रीवेंशन इज बेटर देन क्योर’। डॉ. भुवनेश ने बताया कि ‘‘लोगों में न्यूट्रिशियन की बहुत कमी होती जा रही है अगर हम पहले से ही शरीर में जो जरूरत है उसे पहले से ही पूर्ण कर देते हैं तो हमें दवाईयां कम लेनी पड़ेंगी, महंगा इलाज नहीं कराना पड़ेगा। इसी उद्देय से मैने इस कंपनी की शुरूआत की जो ऐसी ग्रीन टी बनाती है जो पूरी तरह प्राकृतिक औषधियों एवं फल से बनी है और हमारे स्वास्थ्य की बीमारियों से रक्षा करती है।

डॉ. भुवनेश ने बताया कि में बाज़ार में हमारी 14 तरह की ग्रीन टी उपलब्ध हैं जो प्राकृतिक औषधियों और फलों से बनी सबसे अच्छी ग्रीन टी है। ये ग्रीन टी स्वास्थ्य के लिए तो फायदेमंद है ही साथ ही ये आपकी कई बीमारियों से रक्षा भी करती है। गुणवत्ता के हिसाब से ये सबसे अच्छी है क्योंकि इसमें प्राकृतिक औषधियां एवं फल उपयोग किए जाते हैं।

ये ख़ास ग्रीन टी बाज़ार में उपलब्ध हैं

1. ग्रीन टी – ये बालों के लिए, आंखों के लिए, हमारी त्वचा के लिए फायदेमंद होती हैं। साथ ही साथ ये मोटापा भी कम करती है।

2. मोरिंगा ग्रीन टी – ये शरीर के लिए अच्छे कोलेस्ट्रॉल और ब्लड प्रेशर को मेंटेन करता है। साथ ही अस्थमा के इलाज में भी गुणकारी है।

3. स्टेविया ग्रीन टी – स्टेविया ग्रीन टी ब्लड शुगर लेवल को कम करती है साथ ही दांतों में कीड़े लगने से बचाती है।

4. पाइनेपल ग्रीन टी – पाइनेपल से बनी ये ख़ास ग्रीन टी गले के इन्फेक्शन और टिश्यू रिपेयर में फायदेमंद है।

5. स्वीट टी ग्रीन टी – ये ग्रीन टी ब्लड शुगर लेवल को मेंटेन करती है और दांतों के लिए भी फायदेमंद है।

6. मेंगो ग्रीन टी – आम और औषधियों से बनी ये ख़ास ग्रीन टी कैंसर, डायबीटिज, मलेरिया जैसी बीमारियों की रोकथाम के लिए फायदेमंद है।

7. मुलेठी ग्रीन टी – अमृतम की मुलेठी ग्रीन टी स्किन इनफेक्शन की रोकथाम के लिए काफी फायदेमंद है।

8. सिनेमन ग्रीन टी – ये ग्रीन टी अच्छे कॉलेस्ट्रॉल को मेंटेन करती है और घबराहट और उल्टी जैसी परेशनियों से दूर रखती है।

9. स्पेयरमिंट ग्रीन टी – स्पेयरमिंट ग्रीन टी सर्दी, खांसी, बुखार तथा उल्टी की रोकथाम के लिए फायदेमंद है।

10. लेमन ग्रास ग्रीन टी – लेमन ग्रास ग्रीन टी पाचन क्रिया और बुरे कॉलेस्ट्रॉल के लिए फायदेमंद होती है।

11. हिबिस्कस ग्रीन टी – हिबिस्कस ग्रीन टी बालों की ग्रोथ के लिए अच्छी होती है और मोटापा कम करने में सहायक है।

अमृतम की फ्यूचर प्लानिंग के बारे में डॉ. भुवनेश ने बताया कि ‘‘हम आगे ग्रीन टी के बाद ग्रीन टी की टेबलेट लॉन्च करने वाले हैं जिसे आप सिर्फ पानी में मिलाकर बिना छाने पी सकते हैं और कई बीमारियों को पहले से ही रोक सकते हैं। आपको बता दें कि ये ख़ास ग्रीन टी आप भी खरीद सकते हैं। ग्रीन टी ऑर्डर करने के लिए आप इस नंबर पर कॉल +91 9516699669 कर सकते है। साथ ही आप इसे अमृतम की वेबसाइट www.amratam.com से ऑर्डर भी कर सकते हैं।

 

Sponsored






You may also like

No Related News