Sunday, August 6th, 2017
Flash

फेसबुक पर टशनबाजी आपको भी पड़ सकता है भारी




Social

Sponsored

फेसबुक आज हमारे पास एक ऐसा प्लेटफार्म हो गया है कि अगर हम कही घूमने जा रहे हैं तो हमारे घरवालों को पता हो या न हो लेकिन फेसबुक को जरूर होता है क्योंकि हम अपनी हर एक्टिविटी फेसबुक पर अपलोड करते हैं। कई बार फेसबुक पर लोग ऐसी-ऐसी टशनबाजी दिखाते हैं कि उन्हें अपनी जान की बाजी भी लगानी पड़ जाती है। हाल ही में एक टशनबाज को फेसबुक की वजह से पुलिस का चक्कर झेलना पड़ा। यहां तक कि उस शख्स को अपनी पोस्ट के कारण गिरफ्तार भी होना पड़ा।

फेसबुक पर लोग अक्सर अपना रौब दिखाने के लिए महंगी-महंगी गाड़ियों के साथ, ऊंची-ऊंची बिल्डिंग के साथ और कई बार हथियारों और तलवारों के साथ पोस्ट शेयर करते हैं। ऐसी ही एक पोस्ट बिहार के मधुबनी जिले में एक लड़के ने पोस्ट की। इस लड़के की पहचान संजय राम के रूप में की गई जिसे पुलिस ने गिरफ्तार किया।

इस लड़के ने फेसबुक पर एक फोटो पोस्ट की थी जिसमें ये एक सफेद कट्टा अपने माथे पर लगाए दिख रहा था। ये फोटो इस लड़के के दोस्तों से होती हुई पुलिस की नज़रों में आई और पुलिस ने इस पर क्विक एक्शन लिया। बिहार पुलिस ने जब इस लड़के की डिटेल खंगाली तो पता चला कि वो लौकहा थाना क्षेत्र का रहने वाला है। युवक की पहचान होने के बाद उसे छापेमारी कर दबोच लिया गया।

पुलिस ने घर की तलाशी ली तो उन्हें घर में वही सफेद कट्टा मिला। जब पूछताछ की गई तो सामने आया कि उसके पड़ोसी के घर में भी सेम टू सेम वही कट्टा हैं तलाशी लेने के बाद उसे भी गिरफ्तार किया गया। जानकारी के मुताबिक इस लड़के की छवि आपराधिक पाई गई है और इसकी दबंगई में कई लोग कुछ बोलने से भी परहेज करते हैं।

आपको बता दें कि कुछ समय पहले ही पुलिस ने सूचित किया था कि अगर कहीं भी हथियारों के साथ फोटो पोस्ट की गई तो उस पर कार्यवाही की जाएगी। इसके अलावा कुछ ही दिनों पहले एक नया नियम भी आया था जिसमें अगर आप अपने घर या पैसों का ज़्यादा शो ऑफ फेसबुक पर करते हैं तो इनकम टैक्स वाले आपके यहां छापा मार सकते हैं। यानि टशनबाजी आपको भारी पड़ सकती है।

Sponsored



Follow Us

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories