Friday, August 11th, 2017
Flash

9 लाख में बिकी थी इस एक्टर की मूवी टिकट, बाहुबली को दी थी पटखनी




Entertainment

Sponsored

बॉलीवुड में भले ही खान का राज हो लेकिन साउथ फिल्म इंडस्ट्री भी कम नहीं है। इसमें ऐसे कई पॉपुलर स्टार है जिन्हें हिंदी भाषी दर्शक खूब पसंद करते हैं। इस बात का जीता जागता उदाहरण फिल्म ‘बाहुबली’ और ‘कबाली’ है। साउथ फिल्म इंडस्ट्री में जहां एक ओर प्रभाष और रजनीकांत जैसे एक्शन करने वाले स्टार है वहीं एक हीरो ऐसा भी है जो अपनी चॉकलेटी बॉय वाली इमेज के कारण काफी पॉपुलर है। इस हीरो की एक स्माइल लड़कियों का दिल लूट ले जाती है। लोग इस हीरो को शाहरूख, सलमान और आमिर से भी ज़्यादा बड़ा सुपरस्टार मानते हैं।

आप सोच रहे होंगे कि हम इतने गुण किसके गा रहे हैं। तो आपको बता दें कि साउथ का ये पॉपुलर एक्टर महेश बाबू हैं, जिन्हें हिंदी भाषी दर्शक बॉलीवुड के एक्टर से भी ज़्यादा पसंद करते हैं। इनकी फिल्में कई बार टीवी पर आती है और दर्शक उतनी ही बार इनकी फिल्मों को चाव से देखते हैं और बोर होने का तो सवाल ही नहीं उठता।

>> चार साल की उम्र में किया डेब्यू
महेश बाबू 9 अगस्त यानि आज ही के दिन 1975 में जन्मे थे। महेश बाबू पहले से ही फिल्मी बैकग्राउंड से हैं तो उन्हें फिल्मों में आने के लिए ज़्यादा इंतज़ार नहीं करना पड़ा लेकिन फिल्मों में आने के बाद उन्होंने मेहनत काफी ज़्यादा की। महेश बाबू जब चार साल के थे तो उनके पिता के साथ एक दिन सेट पर गए जहां डायरेक्टर की नज़र उन पर पड़ी और उन्होंने महेश को फिल्मों में चाइल्ड रोल देने का मन बनाया। महेश बाबू ने अपना करियर साल 1987 में शुरू कर दिया था।

>> अवार्ड जीतने में अव्वल
बात अगर महेश बाबू की फिल्मों की करें तो वे कई सारी फिल्में कर चुके हैं जिनके नाम उनके फैन्स को मुंह जुबानी रटे रहते हैं। उनकी सफल फिल्में वन, अगाडू, खलीजा, अतिथी, निजाम, नानी, बॉबी, अर्जुन, जलसा, सम्राट, टपोरी, बिजनेसमैन है। महेश बाबू की फिल्मों ने सात बार नंदी अवार्ड, आठ बार साउथ फिल्मफेयर अवार्ड और तीन बार साउथ इंडियन इंटरनेशनल मूवी अवार्ड जीता है। इसके अलावा भी वे ढेर सारे अवार्ड जीत चुके हैं।

>> किसी भी बॉलीवुड फिल्म में नहीं आए नज़र
महेश बाबू वैसे तो आपको फिल्मों में एक्टिंग करते हुए नज़र आते हैं लेकिन वे एक इंटरटेनमेंट कंपनी भी चलाते है। इस कंपनी का नाम जी महेश बाबू इंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड है। ये कंपनी तेलगू फिल्में बनाती है। महेश बाबू वैसे तो काफी सारी हिट फिल्में दे चुके हैं लेकिन वे अभी तक बॉलीवुड फिल्मों में नज़र नहीं आए और ना ही किसी बॉलीवुड एक्टर के साथ में।

>> बॉलीवुड एक्ट्रेस से की शादी
एक सबसे बड़े आश्चर्य की बात ये भी है कि महेश बाबू ने शादी बॉलीवुड एक्ट्रेस नम्रता शिरोड़कर से की थी। ये दोनों फिल्म ‘वामसी’ के शूट पर ऑस्ट्रेलिया में मिले थे। वहीं से इन दोनों की लवस्टोरी शुरू हुई। चार साल के रिलेशनशिप में रहने के बाद इन दोनों शादी कर ली। दोनों की शादी 10 फरवरी 2005 को हुई थी। इनका पहला बेटा महेश बाबू की फिल्म ‘अथाडू’ की शूटिंग के दौरान मुंबई में हुआ था।

>> दानवीर भी हैं महेश बाबू
महेश बाबू जितने बड़े कलाकार हैं उतने बड़े दानवीर भी है। महेश बाबू अपनी इनकम का 30 प्रतिशत हर साल दान करते हैं। इसके अलावा उन्होंने फरहान अख्तर के ‘मेन अगेन्स्ट रेप एंड डिस्क्रिमिननेशन’ कैंपेन में भी हिस्सा लिया था। वे हील-ए-चाइल्ड फाउंडेशन के गुडविल एंबेसडर भी है।

 

>> साढ़े नौ लाख में बिकी थी टिकट
महेश बाबू की फिल्में भी काफी अच्छा बिजनेस करती है। उनकी फैन फॉलोविंग इंडिया में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी है। साल 2015 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘श्रीमनथुढु’ ने तो ‘बाहुबली’ का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया था। इस फिल्म की एक टिकट साढ़े नौ लाख तक में बिकी थी वहीं बाहुबली फिल्म की टिकट 10,000 से ज़्यादा कीमत में बिकी थी। महेश बाबू के फैन उन्हें रजनीकांत की तरह ही प्यार करते हैं। जब भी उनकी फिल्में लगती है तो टॉकीज फूल की मालाओं से लद जाता है। उनके जन्मदिन पर हम यही कामना करते हैं कि वे ऐसे ही अपने दर्शकों को खूबसूरत फिल्मों का तोहफा देते रहे।

 

Sponsored



Follow Us

Youthens Poll

‘‘आज़ादी के 70 साल’’ इस देश का असली मालिक कौन?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Related Article

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories