page level


Monday, October 15th, 2018 04:37 PM
Flash

भोपाल में BJP का 50 करोड़ का “महाकुंभ”, जानिए इससे जुड़ी महत्वपूर्ण बातें….




भोपाल में BJP का 50 करोड़ का “महाकुंभ”, जानिए इससे जुड़ी महत्वपूर्ण बातें….Politics



मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आज मंगलवार को भाजपा कार्यकर्ताओं का जमघट लगने वाला है। आज यहां भाजपा का मेगाशो होने वाला है , जिसे महाकुंभ का नाम दिया गया है। इसा कार्यक्रम के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह खासतौर पर मौजूद रहेंगे। यह मेगा शो भोपाल के सबसे बड़े मैदान जंबूरी मैदान में होने जा रहा है। माना जा रहा है कि ये अब तक का सबसे बड़ा महाकुंभ होगा।
बता दें कि राज्य में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, लिहाजा बीजेपी चौथी बार मध्यप्रदेश में अपनी सत्ता लाने के लिए पूरी ताकत लगा रही है।

50 करोड़ का महाकुंभ-

इस मेगा शो में अच्छी खासी रकम खर्च हो रही है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस महाकुंभ में 50 करोड़ से ज्यादा की राशि खर्च हो रही है। हालांकि खर्च के सवाल पर भाजपा मौन है। इसमें आने वाले कार्यकर्ताओं को कार्यक्रम स्थल पर भोजन के साथ राजधानी के बाहर जाने वाले चार रास्तों पर भी खान-पान की व्यवस्था की गई है। उनका यह भी कहना है कि पूर्व में 2008 और 2013 को हुए महाकुंभ से यह बड़ा होगा।

जानिए मेगाशो की महत्वपूर्ण बातें

# राज्य में करीब 65 हजार पोलिंग बूथ हैं। पार्टी ने हर बूथ से 20 कार्यकर्ता बुलाए हैं। दावा है कि 10 लाख कार्यकर्ता तो आएंगे ही। इसके लिए शहर से अलग जंबूरी मैदान पर भव्य और आलीशान व्यवस्था की गई है। पांच लाख से ज्यादा कुर्सियों का इंतजाम किया गया है।

# पड़ोसी राज्यों से भी डेढ़ लाख कुर्सियां आयात की गई हैं।

# नौ स्पेशल ट्रेनें बुक की गई हैं। 12 हजार बसें भी अपनी सेवाएं देंगी।

# करीब 4 लाख लोगों को 24 घंटे पूड़ी, सब्जी और छोले का इंतजाम रहेगा।

# 25 आईपीएस अफसरों के साथ करीब आठ हजार सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे।

# सभा स्थल तक पहुंचने के लिए 20 गेट बनाए गए हैं, जहां 125 मेटल डिटेक्टर फ्रेम लगाए गए हैं।

# टिकटार्थियों के साथ-साथ अन्य नेता व कार्यकर्ता करीब 8 से 10 हजार व्यक्तिगत वाहनों से आएंगे। इस पर भी 7 करोड़ रुपए खर्च होने का अनुमान है।

# कार्यकर्ता महाकुंभ में लाखों कार्यकर्ताओं के खाने का भी इंतज़ाम किया गया है। खाने के लिए 10 सेक्टर बनाए गए हैं। हर सेक्टर में करीब 20 हजार लोगों के लिए खाना तैयार किया जा रहा है।

बता दें कि मध्य प्रदेश के साथ राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के राजधानी में मेगा रोड शो और कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के बाद भाजपा के दोनों सबसे बड़े कैंपेनर का यह पहला कार्यक्रम है। भाजपा 2019 को ध्यान में रखकर मध्य प्रदेश में हर हाल में लगातार चौथी बार सत्ता चाहती है।

यह भी पढ़ें

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी से मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की मुलाकात

नरेन्द्र मोदी राज के एक साल : शेयर बाजार में अदानी उपर, अंबानी नीचे, जानिए किस उद्योगपति की क्या है स्थिति

लापता हो गए नरेन्द्र मोदी, लगे पोस्टर

 

Sponsored






You may also like

No Related News