Monday, August 21st, 2017
Flash

CBSE बोर्ड का ऐलान, नहीं होगी लेट परीक्षा




Education & Career

cbse

देश में फरवरी और मार्च के महीने में होने जा रहीं 5 राज्यों के चुनावों के कारण सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा के समय पर उठते सवालों का अभी तक कोई आधिकारिक जवाब तो नहीं आया लेकिन बोर्ड के अधिकारियों के मुताबिक परीक्षा अपने तय समय पर ही होगी, लेकिन चुनाव के दिन 4, 8 और 11 मार्च को एग्जाम नहीं होगीं।

सीबीएसई की आमतौर पर होती है इस समय एग्जाम 

बोर्ड के एग्जाम आमतौर पर हर साल मार्च और अप्रैल में होते हैं। लेकिन इस साल चुनावों के कारण समय पर परीक्षा शुरु हो पाएंगी या नहीं इस बात का जवाब तो शेड्यल जारी होने के बाद ही पता चल पाएंगा। बहरहाल, बोर्ड ने पिछले साल 2 जनवरी को परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया था, लेकिन इस साल अभी तक शेड्यूल के घोषण नहीं हुई हैं ।

 बता दे, कि सीबीएसई ने चुनावों की तिथि निर्धारित करते समय बोर्ड परीक्षाओं के शेड्यूल को ध्यान में रखने का मुख्य चुनाव आयुक्त से आह्वान किया था क्योंकि चुनावों में बड़ी संख्या में शिक्षकों की चुनाव ड्यूटी लगाई जाती है, जिसके कारण बोर्ड की एग्जाम पर प्रभाव पड़ सकता है।

उधर, बारहवीं क्लास के छात्रों को इस बात की चिंता सता रही हैं कि बोर्ड एग्जाम लेट होने की स्थिति में उनको एक साथ जॉइंट एंट्रेस एग्जाम भी देना पड़ेगा। जिससे की उनके परिणाम पर प्रभाव पड़ सकता है। उधर सीबीएसई द्वारा आयोजित होने वाली इंजीनियरिंग की एंट्रेस एग्जाम जेईई मेन पहले ही 2 अप्रैल 2017 को निर्धारित हैं।

Sponsored



Follow Us

Youthens Poll

‘‘आज़ादी के 70 साल’’ इस देश का असली मालिक कौन?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Related Article

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories