Thursday, September 21st, 2017 09:30:48
Flash

जिस फरारी में बैठने का सपना देखते हैं आप, वो करोड़ों की कार यहां खा रही हैं धूल




जिस फरारी में बैठने का सपना देखते हैं आप, वो करोड़ों की कार यहां खा रही हैं धूलAuto & Technology

Sponsored




दुनिया में कई महंगी गाडिय़ां हैं, जिसके आम आदमी महज सपने ही देख सकता है। इन करोड़ों की गाडिय़ों को खरीदना हर व्यक्ति के बस की बात नहीं है, फिर भी व्यक्ति ये सोचता है कि बस एक बार इनल महंगी गाडिय़ों में सफर करने का मौका मिल जाए। लेकिन वही फरारी और लैंबोर्गिनी जैसी करोड़ों की गाडिय़ां यहां धूल खा रही हैं। ये जगह है दुबई में। जी हां, दुबई में लोगों ने सड़कों पर इन महंगी गाडिय़ों को सडऩे के लिए छोड़ा हुआ है।

भारत में आपको ये गाडिय़ां सिर्फ अमीर लोगों के पास ही देखने को मिलेंगी , लेकिन दुबई में ये गाडिय़ों सड़कों की धूल खा रही हैं। वहां की सड़कों पर ऐसी 3000 से ज्यादा गाडिय़ां न जाने कितने समय से बेकार हालत में खड़ी हैं।

इसका ऐसे पता चला-

शुरूआत में दुबई के एयरपोर्ट पर लावारिस हालत में फरारी इुजो सुपरकार की जानकारी मिली। कबाड़ में खड़ी कार के मालिक की जानकारी किसी के पास नहीं है। जब इसे लेकर जांच शुरू हुई, तो चौंका देने वाली जानकारी सामने आईं। यहां खड़ी इन लावारिस करोड़ों की कार की पीछे की वजह ढूंढी तो पता चला कि दुबई में हजारों लोग यहां के शरियत कानून का मजाक उड़ाते हैं। इस कानून के मुताबिक अगर आपने कोई सामान चैक या उधार से लिया है और चैक बाउंस हो जाए, तो जेल भी जाना पड़ सकता है।

लोग फर्जी चेक लगाकर महंगी कारें खरीदते थे। घूमते थे और चेक बाउंस होता था तो कार को कही ठिकाने लगाकर अपना रास्ता नाप लेते थे। इस तरह से दुबई में करीब 3000 कारें ऐसी स्थिति में हैं जिनकी बाजार में कीमत तो करोड़ों में है लेकिन धूल फांक-फांक कर अब वो सिर्फ टिन का डिब्बा भर रह गई हैं।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories