Friday, September 22nd, 2017 17:52:27
Flash

जब अपने पिता ‘महमूद’ को नहीं पहचान पाए थे लकी अली




जब अपने पिता ‘महमूद’ को नहीं पहचान पाए थे लकी अलीEntertainment

Sponsored




बात बहुत पुरानी है पर सच है। एक चार साल का बच्चा था। जिसे बोर्डिंग स्कूल में पढ़ाई के लिए भर्ती किया था। उन दिनों उसके स्कूल की छुट्टिया शुरू हुई थी और छुट्टियों पर वो घर जा रहा था। वो बच्चा एयरपोर्ट पर ही पहुंचा था कि उसे एक फेमस बॉलीवुड एक्टर दिखा। जो उस समय और आज भी हमे हंसातें और गुदगुदातें है। उस एक्टर को देखकर इस बच्चे ने कहा कि ये तो फिल्म कॉमेडियन महमूद है। तब बाद में उस बच्चे के दादा ने बताया कि बेटा ये तुम्हारे पिता है। ये बच्चा कोई और नहीं जाने-माने गायक और अभिनेता लकी अली है। 19 सितंबर को इनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताने जा रहे है इनके बारें में कुछ ख़ास बातें…

लकी अली का जन्म 19 सितंबर 1958 में हुआ था। इनका नाम मकसूद महमूद अली है लेकिन ये लकी अली के नाम से फेमस हैं। इनके पिता महमूद थे। जो जाने-माने फिल्म कॉमेडियन थे। इनके पिता काफी व्यस्त रहते थे और इनकी फैमेली भी काफी बड़ी थी। बचपन में इन्हें पढ़ने के लिए ढाई साल की उम्र में ही बोर्डिंग स्कूल में डाल दिया। उस समय लकी अली अपनी फैमेली के अधिकतर लोगों को नहीं जानते थे। वे जब घर आए तो उन्होंने अपने पापा को भी नहीं पहचाना। वे लगभग 11 सालों तक बोर्डिंग स्कूल में रहे।

इनके घर में अधिकतर लोग फिल्मी बैकग्राउंड से है। लकी अली ने भी फिल्मों को ही चुना लेकिन उन्हें सुकून म्यूजिक में ही मिलता था। उनकी माँ ने एक बार उन्हें गिफ्ट में गिटार दिया था। उस समय उन्हें पता नहीं था कि वे म्यूजिशियन बनेंगे। उस समय से ही उन्होंने गिटार सीखना शुरू किया। एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में उन्होंने बताया है कि ‘‘मैं संगीत को प्यार करता हूँ, लेकिन ये मेरा जीवन नहीं है। जीवन में कुछ और भी करना चाहता हूँ। मैं धुन में नहीं रहता हूँ। धुन मुझ तक चलकर आती हैं, मैं धुन के साथ रहता हूँ।’’

संगीत की ओर रूझान तो लकी अली का बचपन से ही था। उन्होंने कुछ गाने बनाए भी थे। एल्बम बनाने के लिए उन्हें थोड़ा संघर्ष करना पड़ा। वे एल्बम बनाने के लिए कई रिकार्डिंग कंपनियों के पास भी गए। लेकिन कंपनियों को उनके गाने पसंद नहीं आए तो उन्होंने एलबम बनाने से इंकार कर दिया। लेकिन लकी अली ने हार नहीं मानी और आखिर में एक कंपनी ने उन्हें कहा कि अगर आप खुद वीडियो बनाएंगे तो हम एलबम रिलीज कर सकते है। इस तरह लकी अली का पहला एलबम ‘सुनो’ रिलीज हुआ।

इस एलबम के बाद लकी अली ने कई गाने रिकार्ड किए और कई एलबम बनाए। लकी अली ने फिल्मों में अभिनय भी किया हैं। उनकी फिल्म ‘सुर’ उनकी बेहतरीन फिल्मों में गिनी जाती है। इस फिल्म के गाने आज भी गुनगुनाए जाते है। फिल्म ‘कहो न प्यार है’ का ‘इक पल का जीना’ भी उनके बेहतरीन हिंदी फिल्मों में एक है।

लकी अली हमेशा अपने परिवार से दूर रहे है। पिता के भी व्यस्त होने के कारण उनसे ठीक संबंध नहीं रहे। भले ही उनका बचपन घर और परिवार से दूर बोर्डिंग स्कूल में गुजरा हो लेकिन उन्होंने अपने संगीत के शौक को हमेशा ज़िन्दा रखा। लकी अली भी पांच बच्चों के पिता है अभी तक तीन बार शादी कर चुके है। आखिरी शादी उन्होंने 2010 में इंग्लैंड सुन्दरी कैट हलाम से की थी।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories