Wednesday, August 23rd, 2017
Flash

गांधी जयंती पर नहीं होगी कोई छुट्टी, गर्वनर हाउस ने जारी किया कैलेंडर




Social

Sponsored




 

गांधी जयंती को नेशनल हॉलीडे माना जाता है। इसलिए हर साल महात्मा गांधी की जन्मदिवस पर सभी सरकारी ऑफिस और यूनिवर्सिटी बंद रहती हैं। लेकिन इस साल ऐसा नहीं होगा। राजस्थान सरकार इसे लेकर बड़ा बदलाव करने जा रही है। वो ये कि अब राजस्थान की यूनिवर्सिटीज और कॉलेजों में गांधी जयंती के दिन छुट्टी नहीं रहेगी। बल्कि सभी को इस दिन आकर गांधी जयंती मनानी होगी। छुट्टी को कैंसिल कर गर्वनर हाउस ने ये आदेश सभी यूनिवर्सिटीज को भेज दिया है। जारी हुए नए कैलेंडर में भी गांधी जयंती की छुट्टी नहीं दर्शायी गई है। ये कैलेंडर राज्यपाल ने जारी किया है।

बता दें कि राज्यपाल राज्य में सभी यूनिवर्सिटी के चांसलर होते हैं। राज्यपाल के आदेशानुसार अक्टूबर महीने में मात्र दो पर्व पर छुट्टी दी गई है। मोहर्रम और दिवाली की छुट्टी तो कैलेंडर है लेकिन 2 अक्टूबर की छुट्टी नहीं दी गई है। राजभवन के प्रवक्ता के अनुसार, ‘दो अक्टूबर को किसी भी यूनिवर्सिटी में छुट्टी घोषित नहीं घोषित किया गया है। नए कैलेंडर राज्स सरकार के तरफ से जारी छुट्टी के अनुसार तैयार किया गया है।

बता दें कि इससे पहले भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक बदलाव करते हुए गांधी जयंती की छुट्टी कैंसिल करा दी थी। इसके बदले कर्मचारियों और छात्रों को ऑफिस और स्कूलों में उपस्थित होकर क्लीन कैंपन की शुरूआत करने की अपील की थी।

Sponsored



Follow Us

Youthens Poll

‘‘आज़ादी के 70 साल’’ इस देश का असली मालिक कौन?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories