Thursday, August 24th, 2017
Flash

मंगलवार को बंद रहेंगे सरकारी बैंक, आज ही निपटा लें जरूरी काम




Business

Sponsored




बैंक कर्मचारी यूनियन के संगठन यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंकिंग यूनियन ने देशभर में मंगलवार को बैंकों की हड़ताल करने का फैसला किया है, जिसके चलते मंगलवार को सभी सरकारी बैंक बंद रहेंगे। हड़ताल करने का मुख्य उद्देश्य सरकारी जन-विरोधी नीतियों के खिलाफ एकजुटता दिखाना है। इसलिए जितने भी जरूरी काम हों, आज ही निपटा लें।

बैंक ऑफ इंडिया ऑफिसर्स एसोसिएशन के महासचिव दिलीप सिंह चौहान ने कहा है कि मंगलवार को विरोध प्रदर्शन होगा, जिसे लेकर एक यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन नामक ग्रुप बनाया गया है। उन्होंने कहा है कि निजी बैंकों के विलय और बैंकों के निजीकरण के सरकार के कदमों के खिलाफ सामेवार शाम को हजरतगंज की स्टेट बैंक शाखा पर बैंक अधिकारी प्रदर्शन करेंगे। हालांकि प्राइवेट बेंक इस हड़ताल में शामिल नहीं हैं। इसलिए आईसीआईसीआई, एचडीएफसी , एक्सिस और कोटक महिंद्रा खुले रहेंगे, लेकिन हो सकता है कि इनमें होने वाले चेक क्लीयरेंस जैसे कामों में देरी हो जाए।

यूनियन फोरम ऑफ बैंक यूनियन में 9 सगंठनों शामिल है जिसमें ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कनफेडरेशन, ऑल इंडिया बैंक इम्लॉय एसोसिएशिन और नेशनल ऑर्गनाइज़ेशन ऑफ बैंक वर्कर्स शामिल है। एआईबीओसी के महासचिव डी टी फ्रेंको ने कहा, ‘मुख्य श्रम कमिश्नर के साथ बैठकों में मुद्दों का कोई हल नहीं निकला, यूनियनों के पास अब हड़ताल के अलावा कोई और दूसरा विकल्प नहीं बचा है। सरकार और बैंकों के प्रबंधन की ओर से कोई आश्वासन नहीं मिला है।’ इसके चलते अखिल भारतीय बैंक अधिकारी परिसंघ (UFBU) ने 22 अगस्त को हड़ताल करने का ऐलान किया है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Related Article

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories