Wednesday, August 2nd, 2017
Flash

ऑफिस छोड़ने से 15 मिनिट पहले करें ये 5 काम




officeEducation & Career

Sponsored

office

ऑफिस जाने में जितनी देर हो जाती है वहां से निकलने में उससे भी कम समय लगता है। ऑफिस से जल्दी निकल तो जाते है पर जाने से पहले खुद के लिए प्रोब्लम्स बढ़ा कर जाते है और अगले दिन ऑफिस आने पर खुद को ही परेशान होना पड़ता है जिससे कभी-कभी मूड़ भी खराब हो जाता है। अगर आप ऑफिस छोड़ने से पहले ये 5 काम करेंगे तो शायद आप ख्रुद से ऊर्जावान महसूस करेंगे। तो जानते है कौन-सी है वो 5 अहम बातें –

1.1 picture

ऑफिस छोड़ने से 15 मिनिट पहले आप उन मीटिंग की लिस्ट निकालें जो बहुत जरूरी नहीं हैं। यह आदत आपके अगले दिन का टाइम मैनेज तो करेंगी ही बल्कि इससे टाइम सेविंग भी होगी। अगले दिन आप अपने निर्धारित समय अनुसार काम शुरू कर सकेंगे।

2.2. to do list

ऑफिस छोड़ने से 15 मिनिट पहले आप कल के कामों की लिस्ट जरूर बनाएं, ये आदत आपके बहुत काम आएगी, प्लानिंग ठीक होगी और काम करने का अलग ही मजा आएगा और वर्क लोड भी नहीं बढ़ेगा। प्री प्लानिंग हमेशा हर काम को करने के लिए आपको तैयार रखती है, जिससे अगर कोई अचानक काम आ भी जाता है तब आप वह काम भी आसानी से कर सकेंगे।

3.3.

ऑफिस छोडने से पहले बेहतर होगा कि आप अपने साथियों से ठीक से गुड बाय करें, यह आदत एक अच्छा साइन पेश करती हैं। इस बात से  साथी समझ जाते हैं कि आप घर जा रहे हैं।

4.  4.

ऑफिस से निकलने से पहले आप अपनी डेस्क को ठीक से जमा लें, अपना सिस्टम ठीक से बंद कर लें, टेबल और ड्रॉज ठीक से बंद कर दें, सभी फाइल्स, पेपर्स को अपनी जगह पर जमा दे, जिससे कभी काम पड़ने पर परेशान नहीं होना पड़े।

5. 5.

टाइम से ऑफिस कभी नहीं पहुंच पाते है पर निकल जरूर जाते है। मल्टीनेशनल और बड़ी कंपनियों में टाइम से ऑफिस पहुंचना और टाइम से निकलना ये हैबिट आपको एक अच्छा एमप्लोयी साबित करती है।

Sponsored



Follow Us

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Related Article

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories