Thursday, August 31st, 2017
Flash

अब आंध्रप्रदेश बना ट्रेन हादसे का शिकार




Social

hirakhand-express-train-derail-in-andhra-pradesh-
दो महीने पहले कानपुर के पास पुखरायां में हुए रेल हादसे के जख़्म अभी भरे भी नहीं थे कि अब एक और बड़े ट्रेन हादसे की ख़बर सामने आई है। इस बार ट्रेन हादसे का शिकार आंध्रप्रदेश हुआ है। बता दें कि शनिवार को आंध्रप्रदेश के विजयनगर के कुनेरू स्टेशन के पास रात 11 बजे एक बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है। इस हादसे में अब तक तकरीबन 32 मासूम लोगों की जान जा चुकी हैं। जबकि 50 से ज़्यादा लोग घायल हुए हैं। घायलों को तुरन्त अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों के मुताबिक, दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन में अभी भी कई लोग फंसे हुए है, ऐसे में मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है। बता दें कि अभी तक हादसे की वजह साफ़ नहीं हो पाई है।

जारी है राहत और बचाव का काम
दुर्घटनास्थल पर राहत और बचाव का कार्य जारी है। राहत बचाव कार्य के लिए रिलीफ ट्रेन पलासा, संबलपुर, विशाखापत्तनम और रायगढ़ से भेजी गयी हैं। विशाखापत्तनम के डिविजनल मैनेजर भी राहत और बचाव टीम के साथ पहुंच दुर्घटना स्थल पर पहुंच चुके हैं। बता दें कि इस हादसे में ट्रेन के क़रीब आठ डिब्बे पटरी से उतरे हैं। इनमें इंजन के साथ एक लगेज वैन, एक जनरल कोच, चार स्लीपर कोच और दो एसी कोच भी शामिल हैं।

hirakhand-express-train-derail-in-andhra-pradesh2

बहरहाल, रेलवे अधिकारियों के मुताबिक राहत और बचाव कार्य में थोड़ी मुश्किल हो रही है। इसका कारण यह है कि जिस जगह पर यह हादसा हुआ है वहां रोशनी का कोई इंतज़ाम नहीं था।

हादसे से आहत हैं पीएम मोदी, जताया दुख
इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया हैं। पीएम मोदी ने एक ट्वीट कर लिखा, ”ट्रेन एक्सीडेंट में घायल सभी लोगों की जल्दी ठीक होने की प्रार्थना करता हूं। जिन्होंने अपने परिजनों को इस हादसे में खोया है मेरी भावनाएं उनके साथ हैं।

प्रभु ने किया मुआवजे का एलान
इस हादसे पर दुख जताते हुए रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने मुआवजे का एलान किया है। प्रभु के एलान के मुताबिक, मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपए और घायलों की मदद के लिए 50,000 रुपए की राशि दी जाएगी।

नक्सल प्रभावित है हादसे की जगह
पीटीआई के हवाले से एक बड़ी बात सामने आई है। बताया जा रहा है कि इस हादसे के पीछे पटरी से छेड़छाड़ वजह हो सकती है। इसका कारण यह है कि जिस जगह पर ये हादसा हुआ है वो नक्सल प्रभावित है। बता दें कि पिछले हफ़्ते ही मोतिहारी पुलिस ने यूपी के पोखराया ट्रेन हादसे में शामिल होने के आरोप में आईएसआई के 3 एजेंट को गिरफ़्तार किया था।

हेल्पलाइन नंबर जारी-
हादसे के बाद से रेलवे की ओर से हेल्पलाइन नम्बर जारी किए गए हैं। ये रहे हेल्पलाइन नम्बर-

विजयानगरम रेलवे स्टेशन हेल्प लाइन नंबर- 83331, 83332, 83333, 83334, 08922-221202, 08922-221206

रायगड रेलवे स्टेशन- 06856-223400, 06856-223500, 09439741181, 09439741071

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories