Friday, August 4th, 2017
Flash

अब कर्मचारियों को बताना होगा ‘क्या आप वर्जिन हैं’




Social

Sponsored

‘क्या आप वर्जिन हैं?’ इस सवाल पर बहस काफी पुरानी है लेकिन इस बहस ने हाल ही में एक नया मोड़ ले लिया हैं पहले बॉयफ्रेंड अपनी गर्लफ्रेंड से या गर्लफ्रेंड अपने बॉयफ्रेंड से ये सवाल पूछा करते थे लेकिन आजकल ये बताना कर्मचारियों के लिए भी कंपलसरी कर दिया गया है। एक फार्म में एक संस्था के कर्मचारियों को इस बात का जवाब देना होगा कि ‘वो वर्जिन है या नहीं।’

लड़कियों की वर्जिनिटी को लेकर अक्सर लोग सवाल उठाते हैं। इस मुद्दे पर कई सामाजिक कार्यकर्ता लोगों को जागरूक भी कर चुके हैं। मेडिकल फील्ड वाले लोग तो इसे बेहतर तरीके से समझते भी हैं लेकिन हाल ही में एक मेडिकल कॉलेज में ही एक अजीब डिक्लेरेशन देखने को मिला। जिसमें वहां काम करने वाले लोगों को बताना होगा कि क्या वो वर्जिन है।

 

सुनने में ये काफी अलग है क्योंकि ऐसा पहले कहीं हुआ नहीं लेकिन हाल ही में बिहार के इंदिरा गांधी इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस ने अपने कर्मचारियों से उनकी वर्जिनिटी और निजी जीवन से जुड़े कई अटपटे सवाल पूछे गए हैं। पटना के आईजीआईएमस कॉलेज में अपने कर्मचारियों के मैरिटियल डिक्लेरेशन फॉर्म में पूछा गया कि क्या आप वर्जिन हैं?

आपकी पत्नियां कितनी है
इस फॉर्म में एक सवाल ये भी हैरान करने वाला है कि आपकी पत्नियां कितनी है। अगर आप विवाहित हैं तो आपको बताना होगा कि आपकी पत्नियां कितनी है। इस फॉर्म को लेकर विवाद शुरू हो गया है। कई कर्मचारियों ने ऐसी जानकारियां मांगने को गलत माना है हालांकि कॉलेज प्रबंधन की ओर से इस बारे में कोई सफाई नहीं दी गई है।

Sponsored



Follow Us

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories