page level


Monday, October 15th, 2018 05:50 PM
Flash

पाक के इन 5 खिलाडिय़ों से भारत को मिलेगी चुनौती, जानिए इनके बारे में..




पाक के इन 5 खिलाडिय़ों से भारत को मिलेगी चुनौती, जानिए इनके बारे में..Sports



एशिया कप 2018 में भारत और पाक की टीमें रविवार को एक बार फिर आमने -सामने होंगी। इससे पहले दोनों टीमें बुधवार को एक मैच खेल चुकी हैं, जिसमें भारत ने 8 विकेट से पाक को हराकर ऐतिहासिक जीत हासिल की थी, वहीं अपनी जीत को कायम रखते हुए भारत ने शुक्रवार को बांग्लादेश को भी करारी शिकस्त दी। लेकिन आज का मैच दिलचस्प होगा। पाक पूरी तरह भारत को पटखनी देने को तैयार है। ये माना जा रहा है कि पाक आज भारत से अपनी हार का बदला जरूर लेगा। इसके लिए पाक के पांच खिलाड़ी भारत को चुनौती दे सकते हैं। इनकी खूबियों के कारण ही इन्हें भारत के खिलाफ तैयार किया जा रहा है।

बता दें कि पाक को अपनी हार काफी खल रही है, वो इसलिए क्योंकि इस टूर्नामेंट में वह केवल भारत से ही हारा है, इसलिए पाक टीम ने भारत के खिलाफ ऐसे 5 खिलाड़ी उतारें हैं, जो पाक की हार का बदला ले सकें। इसलिए आज भारत को इन पांच खिलाडिय़ों से ज्यादा सर्तक रहने की जरूरत है। जानिए इन जाबाज खिलाडिय़ों के बारे में।

शोएब मलिक: 4 शतक भारत के खिलाफ
शोएब मलिक हमेशा से भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं। उनके लिए टीम इंडिया के पास खास प्लान होना चाहिए। ऐसा देखने को भी मिला। पाकिस्तानी टीम 162 रनों पर ऑल आउट हो गई थी, जिसमें 43 रन शोएब के थे। अगर वह रन आउट नहीं होते तो भारत के सामने मुश्किल खड़ी कर सकते थे। आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो मलिक ने वनडे में कुल 9 शतक लगाए हैं, जिसमें से 4 भारत के खिलाफ हैं। इसके अलावा वह गेंद से भी कमाल करने में सक्षम हैं।

इमाम उल हक: 4 शतक और 2 अर्धशतक
इमाम पाकिस्तानी टीम के चीफ सिलेक्टर और पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक के भतीजे हैं। उन्होंने अब तक 12 वनडे खेले हैं, जिसमें 4 शतक और 2 अर्धशतक लगाए हैं। ये रेकॉर्ड उनके कद को दर्शाता है। हालांकि, इस उभरते सितारे को भारतीय गेंदबजों ने पिछले मैच में सिर्फ 2 रन पर आउट कर लिया था, लेकिन इस बार वह कुछ खास करने को बेकरार होंगे। अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने 80 रन बनाए।

मोहम्मद आमिर: पेस और स्विंग में माहिर
मौजूदा फॉर्म पर नजर डाली जाए तो वह पिछले 5 मैचों में सिर्फ 1 विकेट झटक सके हैं। यह भारत के लिए पॉजिटिव बात है। हालांकि, भारतीय टीम उन्हें ध्यान में रखते हुए बैटिंग प्लान कर रही होगी, क्योंकि मोहम्मद आमिर वही गेंदबाज हैं, जिन्होंने 2017 आईसीसी चैंपियंस ट्रोफी में 6 ओवरों में दो मेडन रखते हुए सिर्फ 16 रन देकर 3 विकेट लेकर पाकिस्तान की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

फखर जमान: आक्रामक बल्लेबाज
फखर का बल्ला एशिया कप में अभी तक खामोश रहा है। वह टूर्नमेंट के पिछले दो मैचों (भारत, अफगानिस्तान) बगैर खाता खोले आउट हुए हैं। बावजूद इसके उन्हें नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। दरअसल, जमान आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। अगर वह मैदान पर टिक गए तो विपक्षी टीम की खैर नहीं होती। ऐसे में भारतीय फैंस चाहेंगे कि उनकी खराब फॉर्म यहां भी बरकरार रहे।

बाबर आजम: कमाल की फॉर्म

पाकिस्तानी बैटिंग लाइनअप पर अगर नजर डालें तो बाबर आजम ही ऐसे बल्लेबाज दिखते हैं, जो फॉर्म में हैं और लगातार अच्छी परफॉर्मेंस कर रहे हैं। पिछले 4 पारियों में एक सेंचुरी और एक हाफ सेंचुरी लगाई है। इस दौरान वह दो बार नॉट आउट भी रहे हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ मैच में 47 रन की पारी खेली थी, अफगानिस्तान के खिलाफ शुक्रवार को 66 रन बनाए थे। वह ऐसे बल्लेबाज माने जाते हैं जो अपने बल पर मैच पलटने का दम रखते हैं। उनके लिए रोहित को खास रणनीति तैयार करनी होगी।

यह भी पढ़ें

एशिया कप टी20 : श्रीलंका ने दी यूएई को 14 रन से मात, मलिंगा ने झटके 4 विकेट

FIFA में मैच की भविष्यवाणी करने वाले बिल्ले की मौत , इस ट्रिक से बताता था “भविष्य”

Asia Cup 2018: जानिए India- Pak के मैच का पूरा शेड्यूल

Asia Cup 2018: भारत-पाक के बीच महामुकाबला आज, जानें किसका पलड़ा रहेगा भारी

 

 

Asia Cup 2018: भारत की पाक पर ऐतिहासिक जीत, इन 5 “हीरो” की बदौलत बने चैंपियन….

 

 

Sponsored






You may also like

No Related News