Friday, August 4th, 2017
Flash

स्कूल फंक्शन होस्ट करते थे मनीष ऐसे बने देश के बेस्ट होस्ट




Entertainment

Sponsored

फिल्मी दुनिया में कितने ही सितारे हैं जो शानदार एक्टिंग करते हैं, बढ़िया-बढ़िया फिल्में बनाते हैं और लोगों का मनोरंजन करते हैं लेकिन एक बंदा ऐसा भी है जो इन सभी सितारों के अवार्ड फंक्शन को होस्ट करने का काम करता है। इस बंदे का नाम है मनीष पॉल उर्फ ‘मिक्की वायरस’।

मनीष पॉल हमारी बंबई नगरिया के ऐसे सितारे हैं जिनके बिना कोई भी अवार्ड फंक्शन अधूरा होता है। उनकी होस्टिंग के बगैर हर अवार्ड फंक्शन अधूरा रहता है। वे अपनी होस्टिंग के दौरान वो इतनी ठिलवई करते हैं कि स्टार्स हंस-हंस कर लोटपोट हो जाते हैं। उनकी होस्टिंग की फैन फॉलोविंग का अंदाज़ा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि उन्हें इतने सारे अवार्ड फंक्शन होस्ट करने दिए जाते हैं।

मनीष पॉल भी एक्टिंग का सपना संजोकर सपनो की नगरी मुंबई आए थे लेकिन मुंबई बड़ी जालिम है ये हर किसी को मौका नहीं देती। फिल्मों में मनीष का लक ज़्यादा नहीं चला इसलिए उन्होंने वो चुना जिसमें लोग उन्हें देखना चाहते थे। आज मनीष देश के टॉप फेमस होस्ट में से एक हैं।

मनीष पॉल का जन्म 3 अगस्त को सियालकोट दिल्ली में हुआ था उनकी फैमिली पंजाबी थी । मनीष ने अपनी स्कूलिंग दिल्ली से की और ग्रेजुएशन भी दिल्ली से किया। ग्रेजुएशन में मनीष ने टूरिज्म में बीए किया था। इसके बाद वे अपनी दादी के पास मुंबई के चैंबूर में रहने आ गए। जब मुंबई आए तो यहां उन्हें स्कूल और कॉलेज में एनुअल फंक्शन होस्ट करने का मौका मिला।

उन्हें पहला ब्रेक स्टार प्लस ने ‘संडे टैंगो’ में बतौर होस्ट दिया। इसके बाद वे जी म्यूजिक के लिए वीजे बने और फिर रेडियो सिटी के लिए आरजे। इसके बाद उन्हें सहारा वन के सीरियल ‘गोस्ट बना दोस्त’ में गोस्ट का रोल निभाने का मौका मिला। इसके बाद मनीष ने कई और सीरियल भी किए लेकिन ज़्यादा नाम नहीं कमा पाए।

मनीष पॉल को फिल्म इंडस्ट्री में आने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। उन्हें साल 2010 में अक्षय कुमार की फिल्म ‘तीस मार खान’ में छोटा रोल करने को मिला। फिर साल 2013 में वे एबीसीडी फिल्म में भी दिखे। साल 2014 में उन्होंने बतौर एक्टर अपनी पहली फिल्म ‘मिक्की वायरस’ की। फिल्म ज़्यादा चली तो नहीं लेकिन मिक्की की एक्टिंग लोगों को बहुत पसंद आई।

मनीष की फिल्म फ्लॉप होने के बाद मनीष समझ चुके थे कि वे फिल्मों में ज़्यादा चल नहीं पाएंगे शायद यही वजह थी कि उन्होंने रियालिटी शो और अवार्ड फंक्शन होस्ट करना शुरू किए। मनीष पॉल के नाम ‘झलक दिखला जा, इंडिया गॉट टैलेंट, कॉमेडी सर्कस का जादू, सारेगामापा सिंगिंग सुपरस्टार, डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर्स है। इन सबके अलावा उनके नाम कई सारे अवार्ड फंक्शन की होस्टिंग है।

बात अगर मनीष पॉल की पर्सनल लाइफ की करें तो उनकी फैमिली बिजनेस बैकग्राउंड से थी लेकिन मनीष पॉल एक्टिंग की फील्ड में आए। उनकी शादी साल 2007 में संयुक्ता पॉल से हुई थी जो एक बंगाली लड़की है। वे एक दूसरे से स्कूल में 1998 में मिले थे और तभी से एक दूसरे को डेट कर रहे हैं।

मनीष पॉल अक्सर शो में होस्टिंग करते वक्त कुछ ऐसा कर जाते हैं कि वे सुर्खियों में आ जाते हैं। उनकी कॉमिक टाइमिंग के फैन बॉलीवुड स्टार्स भी है। अक्सर कई शो में उन्होंने बड़े-बड़े दिग्गज कलाकारों का ऐसा मज़ाक उड़ाया जो शायद कोई नहीं उड़ा सकता। वैसे मनीष पॉल वो इंसान भी है जो खुद पर हंसना भी जानते हैं।

Sponsored



Follow Us

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Related Article

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories