Wednesday, September 20th, 2017 06:09:01
Flash

जब एक ही राशि के लोग हों जीवनसाथी तो…




Spiritual

indian-wedding

कई बार हम सोचते हैं कि जैसे हम हैं वैसा ही हमारा जीवनसाथी हो लेकिन यदि ऐसा होता है तो कैसा होगा। क्या रिश्ता लम्बा चलेगा या फिर टूट जायगा? क्योंकि जब दो लोगों की एक जैसी सोच मिलती है तो काम या तो बिगड़ते हैं या बनते हैं कारण दोनों लोग समझौता करना जानते हैं तो ठीक है. अगर दोनों लोग अकड़ दिखाना जानते हैं तो फिर परेशानी आती है क्योंकि उन दोनों में से कोई भी झुकना नहीं जानता. फिर तो आप समझ सकते हैं कि ऐसा रिश्ता कैसे चलेगा. आज हम आपको ज्योतिष की इन्हीं 12 राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं कि अगर एक ही राशि के दो लोग जुड़ जाते हैं तो उनका जीवन कैसा होगा.

– ज्योतिष के अनुसार अगर स्त्री और पुरुष  दोनों की राशि मेष है और इनका विवाह हो जाता है तो ऐसा माना जाता है कि ऐसी जोड़ियां बहुत लंबे समय तक नहीं चल पाती क्योंकि इन लोगों में बहुत ज्यादा गुस्सा पाया जाता है. यह लोग अपने तरीके से जीना पसंद करते हैं. इन लोगों में घमंड भी बहुत अधिक होता है. जब दोनों लोग किसी एक बात पर अड़ जाते हैं तो वह दोनों पीछे नहीं हटते ना ही समझौता करते हैं. इसलिए ऐसी जोड़ियां जल्दी ही टूट जाती हैं.

–  वृषभ राशि की जोड़ी को सफल जोड़ी मान सकते हैं.  जब स्त्री पुरुष दोनों ही वृषभ राशि के हैं तो इनकी जोड़ी एक परफेक्ट जोड़ी मानी जाती है क्योंकि यह लोग बहुत ही नर्म दिल के होते हैं. इन लोगों को अपना हर काम कर्तव्य लगता है इसलिए ये अपना रिश्ता भी कर्तव्य समझ कर निभाते हैं. यह अपने रिश्ते के प्रति पूर्ण रूप से  समर्पित होते हैं. जब दोनों लोगों का एक जैसा स्वभाव होता है तो स्वाभाविक सी बात है यह रिश्ता लंबे समय तक चलता है.

– जो जातक मिथुन राशि के होते हैं तो इन लोगों की जोड़ी सफल होगी या असफल इसका अंदाजा नहीं लगा सकते क्योंकि यह लोग दोहरे चरित्र वाले होते हैं. इनके अंदर अगर क्रोध है तो बहुत अधिक मात्रा में है और अगर यह शांत हैं तो इनको देखकर यह नहीं कह सकते कि इनको गुस्सा भी आता होगा. जब इस राशि के दोनों लोग एक साथ मिल जाते हैं तो इनके बारे में कुछ कह नहीं सकते क्योंकि कभी-कभी यह लोग बहुत ज्यादा खुश रहते हैं, एक दूसरे के लिए हमेशा ढाल बनकर खड़े रहते हैं. वहीं किसी दूसरे ने अपनी थोड़ी सोच बदल दी या अपने मन से काम कर लिया तो बस झगड़ा शरू.

– कर्क राशि के जातकों की जोड़ी कई मायने में सफल मानी जा सकती है क्योंकि यह लोग बहुत ही संवेदनशील होते हैं. अपने जीवन साथी का बहुत ध्यान रखते हैं. एक-दूसरे को समय देते हैं. इस राशि के लोगों में भावनाएं बहुत ज्यादा होती है इसलिए यह छोटी-छोटी बात को भी पकड़ कर बैठ जाते हैं. अगर ऐसा होता है तो सम्बन्ध ख़राब होने लगते हैं. कुछ और राशियों के बारे में जानने के लिए क्लिक करें नेक्स्ट पेज-

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories