Saturday, September 2nd, 2017 18:35:35
Flash

जब एक ही राशि के लोग हों जीवनसाथी तो…




02 jodi1

–  सिंह राशि के जातकों की जोड़ी एक साथ अमूमन सफल नहीं हो सकती क्योंकि इन लोगों को शेर के समान ही गुस्सा आता है. यह लोग सिर्फ और सिर्फ अपने आप से प्यार करते हैं. अगर इस राशि के जातक एक दूसरे से शादी करते हैं तो यह रिश्ता कभी भी टूट सकता है क्योंकि जब दोनों एक दूसरे के सुख दुःख में साथी नहीं बनेंगे तो फिर रिश्ता किस काम का.

–  कन्या राशि के जातक एक दूसरे के लिए ही बने हैं. इनको हम लोग परफेक्ट मैच कह सकते हैं. अगर कन्या राशि के स्त्री-पुरुष एक साथ शादी करते हैं तो यह जोड़ी सर्वोत्तम मानी जाती है. इस जोड़ी में प्यार से लेकर आपसी सम्बन्धों की समझ बहुत होती हैं और इसलिए ये अपना वैवाहिक जीवन खुशी-खुशी जीते हैं.

–  तुला राशि के जातक अगर साथ में जोड़ी बनाते हैं तो यह लोग समाज के सामने एक मिसाल खड़ी कर सकते हैं. यह लोग एक आदर्श जोड़ी कहला सकते हैं बशर्ते ये लोग अपने साथी को उसकी बुरी आदतों के साथ अपना लें. इन लोगों की जोड़ी कभी नहीं टूटती यह लोग बहुत समझदार होते हैं. अपना रिश्ता भी उसी समझदारी के साथ निभाते हैं. इस राशि के जातक जल्दी कोई भी फैसला नहीं लेते।

–  वृश्चिक राशि के जातकों की जोड़ी मैं बहुत ज्यादा आकर्षण होता है. यह लोग एक दूसरे के प्रति खिचें चले आते हैं. अगर दोनों लोग अपने रिश्ते को इमानदारी से निभाते हैं तो यह जोड़ी सफल हो सकती है. लेकिन इस राशि के जातकों को धोखेबाज माना जाता है. अगर ये लोग अपने रिश्ते में धोखा देते हैं तो फिर रिश्ता नहीं चलता. इन लोगों में जलन की भावना भी बहुत होती है इसलिए अगर सामने वाला जातक थोड़ा सफल होता है तो इन लोगों में आपसी मनमुटाव शुरू हो जाता है. यही वजह इनके रिश्ते टूटने की होती है.

धनु राशि के लोग अपने जीवन में कमियों को दूर करते हुए हमेशा आगे बढ़ते हैं. इस राशि के लोग खुश मिजाज होते हैं लेकिन इनके अंदर एक कमी होती है. यह लोग अपना कोई भी वादा पूरा नहीं करते। सिर्फ एक वजह है जिससे इनका रिश्ता कमजोर पड़ जाता है.

– मकर राशि के लोगों की जोड़ी भावनात्मक रूप से बहुत मजबूत होती है. इस राशि के लोगों में एक दूसरे की खुशियों का ख्याल रखने का गुणा होता है. बात तभी बिगड़ती है जब बात खुद के बारे में सोचने की होती है. यहीं ये लोग मात खा जाते हैं.

– कुंभ राशि के जातकों की जोड़ी इनके मूड के ऊपर रहती है. अगर इनका मूड अच्छा है तो इनके रिश्ते चलते रहते हैं. अगर किसी कारण इनका मूड खराब है तो रिश्ते बिगड़ जाते हैं और ऐसा बहुत काम होता है कि कोई भी व्यक्ति हमेशा खुश रहता हो या हमेशा नाराज़. जीवन में उतार-चढाव आते रहते हैं.

 मीन राशि के जातकों की जोड़ियों में कल्पना शक्ति बहुत मजबूत होती है. ये लोग बहुत खुशमिज़ाज भी होते हैं. मीन राशि के जातक  साथ में  शादी करते हैं तो इनकी जिंदगी बहुत थी खुशहाली होती है. यह लोग खुद से प्यार तो करते ही हैं लेकिन अपने आस-पास वाले लोगों को भी खुश रखने की इनकी आदत होती है. इसकी वजह से इनके रिश्ते बहुत मजबूत होते हैं.

ये भी पढ़ें-

शादी से पहले पार्टनर से मिलने जा रहे हैं तो जरूर पढ़ लें ये टिप्स…
शादी के लिए परफेक्ट है ये तीन महिलाएं, इन्हें मना करना होगी बेवकूफी

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Related Article

No Related

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories