Friday, September 1st, 2017
Flash

KISS करने से पहले जान ले, हो सकती है ये बीमारियां




Health & Food

kiss

‘किस’ का नाम लेते ही आपके जेहन में किसी लड़के या लड़की को किस करने की ईमेज बनने लगती है। हर इंसान के किस करने के अपने-अपने फंडे और तरीके है। किस के बारे में बहुत सारी चीजे आप जानते होंगे। किस करने में आपको आनंद भी आता होगा लेकिन क्या आप जानते हैं कि किस के कारण आपको कई सारी बीमारियां भी मिल जाती है।

जी हां! किस करने से आपको कई बीमारियां हो सकती है। किस करना आपकी सेहत के लिए हानिकारक साबित हो सकता है। आइए आपको बताते है किस से होने वाली बीमारियों के बारें में…

1. इन्फेक्शन की अदलाबदली
किस करने के दौरान एक दूसरे के मुंह की लार का आदान प्रदान काफी ज़्यादा हो जाता है। सामान्य तौर पर कोई किसी की लार को हाथ लगाना भी पसंद नहीं करता लेकिन किस के दौरान यही लार आपके किस के आनंद को बढ़ाती है। यही लार आपमें बीमारियों को भी बढ़ा सकती है। दरअसल आपके या आपके पार्टनर के शरीर की कोई भी छोटी सी बीमारी लार की मदद से आसानी एक दूसरे की बॉडी में जा सकती है और यही बाद में आपको नुकसान पहुंचा सकती है।

2. सर्दी जुकाम
किस करने से आपको सर्दी-जुकाम भी आसानी से हो सकता है। दरअसल सर्दी-जुकाम बहुत ही आसानी से एक दूसरे को हो जाता है ऐसे में किस करने के दौरान तो आपके पार्टनर की लार में सर्दी या खांसी के कीटाणु आसानी से आपकी बॉडी में जा सकते है और आप आसानी से सर्दी, जुकाम और खांसी जैसी बीमारियों से घिर सकते हैं।

3. हर्पस
हर्पस एक ऐसी बीमारी है जो आपको किस करने से आसानी से हो सकती है लेकिन इसके लिए जरूरी है कि आपके पार्टनर को भी ये बीमारी हो। अगर आपके पार्टनर को ये बीमारी नहीं है तो इसके होने का खतरा थोड़ा कम होता है। हर्पस में आपके होंठों के आस-पास फुंसियों की तरह दानें हो जाते है ये आपके शरीर के दूसरे हिस्सों में भी फैल सकते हैं।

4. छाले
किस करने से आपके होंठ और जीभ में छाले भी हो सकते है। लेकिन इन्हें आप एंटीबायोटिक की मदद से ठीक कर सकते हैं इसलिए टेंशन लेने वाली बात नहीं है।

5. शरीर में अकड़न
किस के दौरान एक दूसरे के शरीर के शरीर के बैक्टीरिया बॉडी में ट्रांसफर हो जाते है। जिसके कारण आपकी गरदन में अकड़न, बुखार और सिरदर्द जैसी समस्या हो सकती है।

6. मंसूढ़ों और दांतो में समस्या
आप अपने दांतों और मसूढ़ों की रोज सफाई करते हैं ठीक है लेकिन आपका पार्टनर भी करें ये जरूरी नहीं ऐसे में किस से आपकों दांतों के दर्द और मसूढ़ों के रोगों से जूझना पड़ सकता है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories