Saturday, September 9th, 2017 05:34:07
Flash

जानिए ‘प्रोफाइल पिक’ कैसे खोलती हैं लोगो के राज




जानिए ‘प्रोफाइल पिक’ कैसे खोलती हैं लोगो के राजAuto & Technology

Sponsored




ऐसा कहा जाता हैं कि जो हम सोचते हैं, वहीं होता हैं लेकिन आपकी प्रोफाइल फोटो के साथ ऐसा नहीं होता हैं। सोशल मीडिया पर आपके द्वारा अपलोड की गई प्रोफाइल फोटो को लेकर आपकी सोच कुछ भी हो किन्तु उसे देखने वाले को आपके व्यक्तित्व के बारे में आसानी से अंदाजा हो जाएगा। जी हाँ! आपको बता दें एक सर्वे के दौरान यह सच हैं कि, सोशल मीडिया पर आपके द्वारा अपलोड की गई फोटो को जिस नजरिये से आप देख रहे है, जरूरी नहीं हैं कि उस फोटो को देखने वाले व्यक्ति का नजरिया भी वैसा ही होगा। आपकी एक फोटो बहुत कुछ कह जाती हैं। आइए जानते हैं किस तरह कि फोटो अपने व्यक्तित्व को बया करती हैं:-

1) शेयर की गई पार्टी वाली फोटो

यदि आप पार्टी कर रहे हैं या क्‍लब में मस्‍ती कर रहे हैं। आपके चेहरे पर खुशी है आंखें चमक रही हैं और आप जिंदगी से भरपूर दिख रहे हैं। ये आपको कभी कभार मिलने वाले खुशी के लम्‍हे हैं। आप हमेशा इनके साथ नहीं रहते बल्‍कि अक्‍सर ऐसे क्षणों के लिए तरसते हैं।

2) अगर आप meme शेयर करते हैं

आप हमेशा चाहेगे कि आपके हर अंदाज को सभी लोग पसंद करे। जिसके लिए आप लोगों की राय जानने में हमेशा उत्‍सुकता जाहिर करते हैं। वैसे meme का मतलब है फनी होना और आप चाहते हैं कि लोग आपको मजेदार और फन लविंग समझे लेकिन इसका एक मतलब और हैं कि आप अस्‍थिर हैं और तेजी से अपने बयान और इरादे बदलते रहते हैं।

3) शेयर की गई बचपन की फोटो  

यदि आप अपने बचपन की फोटो को सोशल मीडिया पर अपलोड कर रहे है तो आप अपने आप को दूसरों के सामने भोला और सीधा-साधा व्यक्ति दिखाना चाहते हैं किन्तु सच्चाई कुछ और ही है। शेयर की गई बचपन की फोटो का एक अर्थ और होता हैं कि, आप अपनी उम्र को भी छुपाना चाहते हैं जो हर वर्ष बढ़ रही हैं।

4) हॉट या बिकनी में शेयर की गई फोटो

यदि आप सोशल मीडिया पर हॉट या बिकनी में अपनी फोटो को अपलोड कर रहे हैं तो आप अपने आप को मॉडर्न और बेपरवाह बताने की कोशिश कर रहे है जबकि सच्चाई कुछ और हैं।

5) स्थाई फोटो          

यदि आप अपनी प्रोफाइल फोटो को लम्बे समय से बदल नहीं रहे है तो आप बदलाव से बेपरवाह रहते हैं। आपका स्‍टाइल फैशन और दौर के साथ नहीं बदलता और आप कहीं भी अटैच नहीं होते हैं।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories