Thursday, September 21st, 2017 19:00:04
Flash

लो आ गया बिना ड्राइवर के चलने वाला पहला ड्राइवरलेस ट्रैक्टर




लो आ गया बिना ड्राइवर के चलने वाला पहला ड्राइवरलेस ट्रैक्टरAuto & Technology

Sponsored




ट्रैक्टर तो अपने कई देखे होंगे, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे tractor से मिलवाने वाले हैं जो बिना ड्राइवर के चलता है. ऑटोमोबाइल के दिग्गज Mahindra एंड महिंद्रा कंपनी ने अपना पहला ड्राइवरलेस ट्रैक्टर को पेश किया है. चैन्नई की महिंद्रा ग्रुप इनोवेशन और टेक्नोलॉजी विंग महिंद्रा रिसर्च वैल्ली के वर्कशॉप में इसे तैयार किया गया है. उम्मीद यह भी लगायी जा रही है कि इससे दुनियाभर के किसानों को काफी लाभ मिल सकेगा. कंपनी द्वारा अभी इसकी कीमत के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है.

फीचर और इंजन

महिंद्रा के इस ट्रैक्टर में 20 हॉर्सपॉवर से 100 हॉर्सपॉवर ताकत वाले इंजन के साथ ऑफर कर सकती है. यह ट्रैक्टर ड्राइवरलेस तकनीक को ध्यान में रखकर बनाया गया है. फीचर के चलते ग्राहकों को जीपीएस बैसेड तकनीक पर ऑटोस्टीयर दिया है. जिसके कारण ट्रैक्टर सीधी लाइन में चलता है. इसके अलावा ऑटो हैंडलेड टर्न का भी फीचर दिया है. जो ट्रैक्टर को मोड़ने में मदद करता है.

इस इनोवेशन से खेती किसानी का काम करने में तेजी मिलेगी ही, उसके अलावा फसल की गुणवत्ता और पैदावार में भी पहले से बेहतर होने की उम्मीद की जा सकती है. महिंद्रा इस 2018 की शुरुआत में ला सकती है, महिंद्रा के इस ड्राइवरलेस तकनीक वाले ट्रैक्टर से जुड़े सवाल कमेंट बॉक्स में पूछें तथा पसंद आने पर शेयर करना ना भूलें.

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories