Friday, September 1st, 2017 19:42:08
Flash

मानसून में चेहरे पर टिका रहे मेकअप, इसके लिए अपनाएं ये टिप्स




मानसून में चेहरे पर टिका रहे मेकअप, इसके लिए अपनाएं ये टिप्सFashion

Sponsored




मानसून का मौसम भले ही मन को खुश करने वाला मौसम होता है, लेकिन इस मौसम में उमस आपके चेहरे की रौनक बिगाड़ देती है। इस मौसम में फाउंडेशन लगाओ तो वो मेल्ट होने लगता है, आईलाइनर फैल जाता है और लिपस्टिक चिपचिपाती है। ऐसे में महिलाओं को मेकअप को लेकर काफी परेशानी का सामना इस मौसम में करना पड़ता है। ब्यूटी एक्सपर्ट वंदना सिंह बता रही हैं मानसून में मेकअप को बरकरार रखने के ये यूजफुल टिप्स-

– अगर आपके चेहरे पर दाने या दाग-धब्बे हैं, तो आप मेकअप प्राइमर लगाएं। इस मौसम में ऐसा करना बेस्ट रहेगा। लेकिन जिन्हें ऐसी समस्या नहीं है, वो अपने चेहरे पर प्राइमर बिल्कुल भी न लगाएं।

– इस मौसम में मेकअप पसीने में बह जाता है ऐसे में लिक्विड क्रीम या फाउंडेशन के बजाय ऑयल फ्री मॉश्चुराइजर का हल्का कोट लगाएं। टच अप के लिए हल्का कॉम्पेक्ट पाउडर लगा सकती हैं।

– अगर आपके चेहरे पर काले धब्बे हैं, और आप इन्हें छिपाना चाहती हैं तो आप ऑयल फ्री कंसीलर लगा सकती हैं।

– इस मौसम में साधारण आईशैडो खरीदने के बजाय पाउडर्ड आईशैडो खरीदें, कयोंकि ये क्रीम वाले आईशैडो के मुकाबले ज्यादा देर तक टिके रहते हैं।

– पेंसिल आईलाइनर नहीं, बल्कि इस मौसम में लिक्विड आईलाइनर बहुत बेस्ट रहता है।

– अगर आपको ब्लशर लगाना अच्छा लगता है और आपको पता है कि ऐसा करने से आपके चेहरे पर रौनक आती है तो ब्लश लगाने के लिए आपको पाउडर ब्लश का इस्तेमाल नहीं करना है। क्योंकि ये पानी के साथ बहुत ही आसानी से निकल जाता है। इसलिए अगर आप क्रीम वाले ब्लश का इस्तेमाल करें तो आपका मेकअप काफी देर तक टिका रहेगा।

– लिप ग्लॉस आसानी से मिट जाते हैं। इसलिए लिप बाम लगाकर होंठ को मुलायम बनाएं और लिपस्टिक लगाएं। आप चाहें तो ऑप्शन के तौर पर शीयर ग्लॉस लगा सकती हैं। इस मौसम में होठों पर शिमर लगाना सही नहीं है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories