Monday, September 11th, 2017 10:05:55
Flash

मैकडोनाल्ड के 169 रेस्त्रां आज से बंद, 7 हजार कर्मचारी हुए बेरोजगार




मैकडोनाल्ड के 169 रेस्त्रां आज से बंद, 7 हजार कर्मचारी हुए बेरोजगार

Sponsored




मैकडोनाल्ड के पसंदीदा आलू टिक्की बर्गर खाने वालों को एक बुरी खबर है. दरअसल मैकडोनाल्ड के नाम से रेस्त्रां चलाने वाली कंपनी  अपने 169 आउटलेट्स को बंद करने जा रही है. ज्यादातर देश के रेस्त्रां उत्तर और पूर्वी हिस्से में बंद किये जा रहे है. बंद करने की वजह मैकडोनाल्ड ने इन आउटलेट्स को संचालित करने वाली विक्रम बख्शी की कंपनी कनॉट प्लाजा रेस्टोरेंट प्राइवेट लिमिटेड (सी.पी.आर.एल.) के साथ फ्रेंचाइजी करार को खत्म करना बताया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक कंपनी ने ई-मेल भेजकर कहा है कि 21 अगस्त को कंपनी की तरफ से सी.पी.आर.एल. को जारी किया गया टर्मिनेशन नोटिस 5 तारीख को खत्म हो गया है. सी.पी.आर.एल. के पास 21 साल का लाइसेंस था, जिसको उसने मैकडोनाल्ड से रिन्यु नहीं किया था. इससे करीब 7 हजार कर्मचारियों की नौकरी पर असर पड़ेगा.हांलाकि आज कनॉट प्लाजा की एक मीटिंग होने जा रही है जिसमें 169 मैकडोनाल्ड रेस्तरां को बचाए जाने की एक अंतिम कोशिश की जाएगी. इससे पहले दिल्ली में मैकडोनाल्ड ने अपनी 80 फीसदी रेस्त्रां जून में बंद कर दिए थे.

मैकडॉनल्ड्स एक फास्ट फूड रेस्तरां श्रृंखला

आपको बता दे कि मैकडॉनल्ड्स एक अमेरिकी हैमबर्गर और फास्ट फूड रेस्तरां श्रृंखला है. मैकडॉनल्ड्स को 1940 में कैलिफोर्निया के सैन बर्नार्डिन में रिचर्ड और मॉरिस मैकडोनाल्ड द्वारा संचालित बारबेक्यू रेस्तरां के रूप में स्थापित किया गया था. जिसका मुख्यालय ओक ब्रूक, इलिनोइस, संयुक्त राज्य अमेरिका में है. वर्तमान में इसके सीईओ स्टीव ईस्टरब्रुक है. मैकडॉनल्ड्स के सब डीलर दुनिया के कई देशो में है .

 

 

 

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Related Article

No Related News

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories