Friday, August 25th, 2017
Flash

मीटिंग में मुकेश अंबानी ने ऐसा क्या कहा कि रों पड़ी कोकिला बेन




Social

mukesh ambani and kokila ben

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड की 40वीं एनुअल जनरल मीटिंग में मुकेश अंबानी ने जियो की अबतक की उपलब्धियों के बारे में जिक्र किया। जिसमे उन्होंने कहा कि जिओ जब लांच किया गया था तो भारत मोबाइल ब्रोड्बैंड पेनीट्रेशन में 155 वे नम्बर पर था लेकिन अब मोबाइल डाटा कंजपसन में भारत नम्बर एक पर आ गया है। इसी के साथ उन्होंने कहा कि जब जिओ फ्री ऑफर शुरू किया था तो बहुत से लोगो का कहना था कि भारत, भारत है और यहाँ कभी भी फ्री यूजर को पेड यूजर में कन्वर्ट नहीं किया जा सकता है, लेकिन हमारे पूरे देश के मेजोरिटी जिओ कस्टमर्स ने इस बात को गलत साबित किया है। जिओ इंडस्ट्री ने इस मार्च की शुरुआत से सफलता पूर्वक फ्री सर्विसेज को पेड सर्विसेज में कन्वर्ट किया है।

इस मीटिंग में मुकेश अंबानी के साथ उनकी पत्नी नीता अंबानी, उनकी मां कोकिला बेन और तीनों बच्चे भी शामिल थे। मीटिंग को संबोधित करने के दौरान जब मुकेश अंबानी ने रिलायंस इंडस्‍ट्रीज का कारोबार तीन लाख तीस हजार करोड़ रुपये से भी ज्‍यादा होने का बताते हुए कंपनी की सफलता के बारे में बात की और कंपनी के यहां तक पहुँचने के लिए रिलायंस के संस्थापक और अपने पिता धीरूभाई अंबानी को शुक्रिया कह कर सारा श्रेय उन्हें दिया तो इस दौरान मीटिंग में मौजूद धीरूभाई अंबानी की पत्नी और मुकेश अंबानी की मां कोकिलाबेन रो पड़ीं। मां को भावुक होता देख मुकेश अंबानी भी भावुक हो गए।

कंपनी की सफलता पर बात करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि कंपनी ने बीते 40 सालों में बड़ी ग्रोथ हासिल की है। इन 40 साल में कंपनी का नेट मुनाफा 10,000 गुना बढ़ा है। अंबानी ने बताया कि इस दौरान कंपनी की नेट आय 3।66 लाख करोड़ हो गई। कंपनी की ग्रोथ इस दौरान 4700 गुना बढ़ी। इस दौरान कंपनी का मार्केट कैपिटलाइजेशन 10 करोड़ से 5 लाख करोड़ रुपए हो गया। यह करीब 50,000 गुना का इजाफा है।

अंबानी ने कंपनी पर भरोसा जताने के लिए अपने निवेशकों का भी शुक्रिया अदा किया। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि बीते 2।5 सालों मे निवेशकों के पैसे दोगुने हो गए। अंबानी ने बीते 40 सालों का जिक्र करते हुए कहा कि कंपनी ने टेक्सटाइल कंपनी से कई सेक्टर में अपना विस्तार किया है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories