page level


Wednesday, October 17th, 2018 06:27 AM
Flash

माल्या, मोदी के बाद इस कारोबारी ने किया 5 हजार करोड़ का घोटाला, देश छोड़कर भागा….




माल्या, मोदी के बाद इस कारोबारी ने किया 5 हजार करोड़ का घोटाला, देश छोड़कर भागा….



देश के बड़े-बड़े घोटाले कर देश छोड़कर भागने वाले भगौड़ों में अब तक विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चौकसे का नाम लिया जाता रहा है, लेकिन अब इस लिस्ट में एक और बड़ा कारोबारी शामिल हो गया है। माल्या और मोदी के बाद अब एक और कारोबारी बैंकों का करीब 5 हजार करोड़ का कर्ज लेकर देश छोड़कर फरार हो गया है।

ये कारोबारी गुजरात का है, जिसका नाम नितिन संदेसरा बताया जा रहा है। टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार संदेसरा गुजरात की एक बायोटेक कंपनी के मालिक हैं, जो बड़ा घोटाला कर देश छोड़कर नाइजीरिया भाग चुके हैं। अखबार के मुताबिक बैंक फ्रॉड के केस में सीबीआई और ईडी उन्हें पकड़ना चाहती थी और उनके यूएई में होने की संभावना जताई गई थी। लेकिन अब यह साफ हो चुका है कि वो यूएई में नहीं बल्कि नाइजीरिया भाग चुका है।

न दोनों जाच एजेंसियों के वरिष्ठ सूत्रों के मुताबिक सेंदेसरा अपने भाई चेतन संदेसरा और भाभी दीप्तिबेन संदेसरा के साथ नाइजीरिया में कहीं छुपे हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक भारत का नाइजीरिया के साथ प्रत्यर्पण को लेकर न तो कोई संधि है और न ही कोई कानूनी समझौता। इसलिए उसे नाइजीरिया से भारत वापस लाना बेहद मुश्किल काम है।

अखबार के रिपोर्ट के मुताबिक नाम न छापने की शर्त पर एक अधिकारी ने कहा, ऐसी खबरे आई थी कि उन्हें अगस्त के दूसरे महीने में यूएई अधिकारियों ने दुबई में हिरासत में लिया था लेकिन बाद में पता चला कि यह खबर गलत है। उन्हें दुबई में कभी हिरासत में नहीं लिया गया था और वो काफी पहले परिवार समेत नाइजीरिया भाग चुके हैं।

संदेसरा के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी-

संदेसरा परिवार के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी करने का प्रयास किया जा रहा है। अभी यह नहीं पता चल पाया है कि संदेसरा परिवार भारतीय पासपोर्ट के साथ नाइजीरिया घूम रहा है या फिर किसी और देश के पासपोर्ट के साथ। बता दें कि सीबीआई और ईडी ने वडोदरा स्थित स्टर्लिंग बायोटेक के निदेशकों नितिन, चेतन और दीप्ति संदेसरा, राजभूषण ओमप्रकाश दीक्षित, विलास जोशी, चार्टर्ड अकाउंटेंट हेमंत हठी, आंध्र बैंक के पूर्व निदेश अनुप गर्ग और अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

यह भी पढि़ए

माल्या के अलावा ये बिजनेसमैन भी हुए थे भारत से फरार

Nirav Modi पर दर्ज होने जा रही है नई FIR , ये है आरोप….

खुलासा : भारत में हो रही थी Nirav Modi की तलाश, तब ये था उसका असली ठिकाना

“इंटरपोल” समेत 8 तरह के नोटिस जारी करती है वल्र्ड पुलिस

Sponsored






You may also like

No Related News