Thursday, August 24th, 2017
Flash

सउदी में पति से आगे चली पत्नी , तो बीच सड़क पर ही दे दिया तलाक




Social

Sponsored




अगर सड़क पर कभी आपकी पत्नी आपसे आगे चले, तो अक्सर आप क्या करते हैं। उसे साथ चलने को कहते हैं या खुद उसके कदमों से कदम मिलाते हैं। लेकिन सउदी अरब में ऐसा नहीं है। यहां छोटी-छोटी बातों के लिए तलाक देना आम है और ये चलन यहां लगातार बढ़ता जा रहा है। हाल हीे में यहां एक पत्नी अपने पति से आगे चल रही थी, तो पति ने उसे बीच सड़क पर ही तलाक दे दिया।

बार-बार चेतावनी के बाद भी पत्नी उससे दो कदम आगे चल रही थी। पति पत्नी को बार -बार एक कदम पीछ ेचलने के लिए कह रहा था , लेकिन वह फिर भी आगे चल रही थी। गुस्से में आए पति ने सड़क पर ही उसे तलाक दे दिया। हालांकि ये व्यक्ति की कौन है इसकी पहचान अब तक नहीं हो पाई है।

इसके अलावा और भी कई ऐसे छोटे-मोटे मामले हैं, जिस कारण पति ने पत्नी को तलाक दे दिया। एक कारण ये कि एक पत्नी अपने पति को डिनर में भेड़ का सिर सर्व करना भूल गई , तो पति ने गुस्से में कहा कि- अब तुम मुझे भी भूल जाओ और तलाक दे दिया। वहीं एक अन्य मामले में हनीमून पर गए एक कपल का सिर्फ इसलिए तलाक हो गया क्योंकि पति ने पत्नी को पायल पहनने से मना कर दिया। लेकिन पत्नी ने पति की बात न मानते हुए पायल पहन ली।

ऐसे ही एक और मामले में एक पति को अपनीह पत्नी के बात करने का लहजा पसंद नहीं आया तो उसने भी पत्नी को तुरंत तलाक दे दिया। सउदी में बढ़ते जा रहे तलाक के मामलों को देखते हुए अब अनमैरिड लोगों के लिए काउंसिलिंग सर्विस शुरू किए जाने की मांग की जा रही है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories