Wednesday, August 23rd, 2017
Flash

अब AICTE के आदेश पर बंद होंगे देश के ये इंजीनियरिंग कॉलेज




Education & Career

Sponsored




देश के इंजीनियरिंग कॉलेजेस पर अब इनके बंद होने का खतरा मंडरा रहा है। जल्द ही देश के कई इंजीनियरिंग कॉलेज बंद हो सकते हैं। एआईसीटीई ने फैसला किया है कि जिन इंजीनियरिंग कॉलेज में 30 फीसदी से भी कम एडमिशन हो रहे हैं, उन्हें जल्द ही बंद कर दिया जाए। बता दें कि वर्तमान में देशभर में इंजीनियरिंग कॉलेजों में 27 लाख सीटें खाली हैं। इस बात पर गौर करते हुए एआईसीटीई ने तय किया है कि जिन कॉलेजों में पिछले पांच सालों में 30 फीसदी से कम सीओं पर एडमिशन हुए हैं, उन्हें अगले सेशन से बंद कर दिया जाएगा।

एआईसीटीई के चेयरमैन अनिल सहस्त्रबुद्धे ने कहा, ‘पिछले कुछ सालों से हम खराब क्वॉलिटी और कम डिमांड की वजह से इंजिनियरिंग इंस्टीट्यूट्स की संख्या घटाने के लिए काम कर रहे हैं। सहस्त्रबुद्धे ने कहा कि देश में 10,361 इंजिनियरिंग कॉलेज हैं, जो एआईसीटीई से अप्रूव्ड हैं। इनमें कुल 3,701,366 सीटें हैं।

उन्होंने कहा कि कई कॉलेजों को बंद करने के साथ ही हम लाइफ स्किल और रियल लाइफ दिक्कतों पर फोकस कर रहे हैं। हमने इंजिनियरिंग कॉलेज बंद करने पर पेनल्टी भी काफी घटा दी है, जिससे संबंधित कॉलेज हिचकिचाएं नहीं। सहस्त्रबुद्धे ने कहा कि हमने नैशनल स्टूडेंट स्टार्टअप पॉलिसी भी बनाई है, जिससे स्टूडेंट्स देश की सामाजिक-आर्थिक प्रगति में भागीदार बनें।

Sponsored



Follow Us

Youthens Poll

‘‘आज़ादी के 70 साल’’ इस देश का असली मालिक कौन?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Related Article

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories