Tuesday, August 22nd, 2017
Flash

अब सरकारी कर्मचारियों के वेतन में होगी 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी




Business

Image result for indian salary

सरकारी कंपनियों में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए सरकार की तरफ से एक खुशखबरी है। अब उनकी सैलरी में 15 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी जाएगी। बुधवार को हुई कैबिनेट की केंद्रीय बैठक में इन कंपनियों के कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि के मामले को मंजूरी मिल गई है। बता दें कि ये सैलरी सिर्फ उन्हीं कर्मचारियों के लिए बढ़ी है, जो सरकारी कंपनियों में कार्यरत हैं। सीपीएसई के कर्मचारियों के वेतन की समीक्षा करने के लिए गठित किए गए तीसरे वेतन आयोग की सिफारिशों को को कैबिनेट ने मान लिया है। बता दें कि बढ़ा हुआ वेतन पहली जनवरी 2018 से लागू होगा। इसके लागू होने से करीब 1 करोड़ कर्मचारियों और पेंशनधारकों को फायदा होगा।

हालांकि पहले और दूसरे वेतन आयोग की तुलना में इस बार तीसरे वेतन आयोग की सिफारिशों में बहुत कम वृद्धि हुई है। इससे पहले जनवरी 2007 में दूसरा वेतन आयोग लागू हुआ था, उसमें  37.2 फीसदी की बढ़ोतरी हुई थी। ऐसे ही पहले वेतन आयोग में भी 24 से 30 फीसदी तक का इजाफा किया गया था।

बता दें कि इससे पहले देश में जनवरी 2016 से 7वां वेतन आयोग लागू हो चुका है, जिसके तहत लगभग 50 हजार सरकारी कर्मचारियों का वेतन बढ़ाया गया है।

Sponsored



Follow Us

Youthens Poll

‘‘आज़ादी के 70 साल’’ इस देश का असली मालिक कौन?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories