Saturday, September 23rd, 2017 16:28:18
Flash

30 हजार में से मात्र 450 को मिल रहा है रोजगार, जॉब दिलाने में मोदी सरकार भी रही विफल: राहुल गांधी




30 हजार में से मात्र 450 को मिल रहा है रोजगार, जॉब दिलाने में मोदी सरकार भी रही विफल: राहुल गांधीPolitics

Sponsored




कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेरिका में मंगलवार देर रात प्रिंस्टन यूनिवर्सिटी में छात्रों से मुलाकात कर छात्रों से मुलाकात की। । इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत में असहिष्णुता और बेरोजगारी दो ऐसे मसले हैं जो देश की राष्ट्रीय सुरक्षा और विकास के लिए चुनौती पेश कर रहे हैं।

मोदी सरकार रोजगार पैदा करने में नाकाम रही है। भारत की केंद्रीय समस्या बताते हुए राहलु ने कहा, ‘जितनी नौकरियां पैदा होनी चाहिए थी, नहीं हुई हैं। रोजगार पैदा करना सबसे बड़ी चुनौती है। हर दिन बाजार में 30,000 बेरोजगार युवक आ रहे हैं। लेकिन नौकरियां सिर्फ 450 पैदा हो पा रही हैं।’

मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई ‘मेक इन इंडिया’ योजना का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा, ‘मेरा मानना है कि मेक इन इंडिया का लक्ष्य छोटे-छोटे उद्योगों को लाभ पहुंचाना होना चाहिए था, लेकिन इसके तहत अभी बड़े उद्योगों को लक्षित किया जा रहा है। चीन के बारे में बात करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि हमें यह महसूस करने की जरूरत है कि चीन तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है। राहुल गांधी ने कहा, ‘हमें चीन के साथ प्रतिद्विंदता में आगे बढ़ना है और हम उस हिसाब से उतना अच्छा नहीं कर रहे हैं। चीन का लक्ष्य बेहद साथ है क्या भारत का भी उतना ही है।

बता दें  कि राहुल इन दिनों दो सप्ताह की अमेरिका यात्रा पर हैं। उन्होंने यहां विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी से जुड़े थिंक टैंक सेंटर फॉर अमेरिकन प्रोग्रेस द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भी शिरकत की थी।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories