Saturday, September 23rd, 2017 14:26:59
Flash

ये हैं हमारी फिल्म इंडस्ट्री के वो सुपरस्टार्स, जिन्हें लोग मानते हैं भगवान




ये हैं हमारी फिल्म इंडस्ट्री के वो सुपरस्टार्स, जिन्हें लोग मानते हैं भगवानEntertainment

Sponsored




आप भगवान के मंदिरों में तो काफी गए  होंगे, दुनिया में ऐसे कई प्राचीन मंदिर है जहां पर लाखों की संख्या में लोग जाते हैं, पर आज हम जिन मंदिरों के बारे में हम आपको बता रहें हैं उनके बारे में आप शायद ही जानते होंगे। ये मंदिर है उन फिल्मी एक्टरों के जिन्हें उनके फैंस भगवान मानते है। जी हां, भगवान के मंदिर की तरह बहुत से मंदिर ऐसे भी हैं जो की फिल्मी एक्टरों के नाम पर ही बनाए गए हैं, आइए जानते हैं इन सुपरस्टार्स को और इनके मंदिरों के बारे में।

1)रजनीकांत ….

सुपरस्टार रजनीकांत साउथ में गॉड के नाम से भी प्रसिद्द है, सुनने में आया था कि उनके फैंस ने साउथ में उनका एक मंदिर बनवाया है।लेकिन असल में जिस मंदिर को मीडिया द्वारा रजनीकांत का मंदिर बताया जाता है वह ‘भगवान शिव’ का मंदिर है, जिसका नाम कोटिलिंगेश्वर मंदिर है। हां इतना जरूर है मंदिर का निर्माण रजनीकांत के फैंस ने मिलकर उनके जन्मदिन पर किया था तथा इस मंदिर पर उनके नाम का शिलालेख भी लगाया गया है.। इस प्रकार से रजनीकांत के फैंस द्वारा उनके नाम पर इस मंदिर का निर्माण किया गया था, इसलिए ही इसको रजनीकांत का मंदिर कहा जाता है।

2) अमिताभ बच्चन..

बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता अमिताभ बच्चन को भी पसंद करने वाले फैंस की कोई कमी नहीं है। उनके फैंस ने कुछ समय पहले कोलकाता में उनके नाम पर एक मंदिर बनाया था जहां उनकी पूजा होती है, और तो और अमिताभ की मूर्ति भी लगाई गई। इस मूर्ति की खासियत ये है कि यह मूर्ति अमिताभ के जितनी ही बड़ी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मंदिर को ‘ऑल बंगाल अमिताभ बच्चन फैन्स एसोसिएशन’ ने 2001 में बनाया था और हाल ही में फ़िल्म ‘सरकार-3’ के रिलीज़ होने के मौके पर उन्होंने नई मूर्ति लगाई थी।

3)खुशबू….

बॉलीवुड की हीरोइनें के साउथ में काम करने का ट्रेड शुरू करने का क्रेडिट खुशबू को ही जाता है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बॉलीवुड में की थी, और उसके बाद साउथ का रुख किया था। वर्ष 1990 में जब खुशबू ने अपने अभिनय से दर्शकों के दिलों पर राज किया उस दौरान उनकी लोकप्रियता जबरदस्त थी। हालांकि उस समय तक कई कलाकारों के फैन्स उनके मंदिर बनावा चुके थे। खुशबू पहली ऐसी हीरोइन थीं जिनके फ़ैन्स ने उनके लिए मंदिर बनाया। यह मंदिर तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में बनाया गया है।

4) पवन कल्याण..

पवन कल्याण एक साउथ इंडियन एक्टर हैं और वे भी लोगों में काफी फेमस हैं, इनकी फैन फॉलोइंग किसी से कम नहीं है। इनके एक फैन ‘शकालका शंकर’ ने इनके नाम पर न सिर्फ मंदिर बनाया हुआ है बल्कि एक स्कूल भी खोला हुआ है। साउथ का ये सुपरस्टार पवन कल्याण का यह मंदिर साउथ इंडिया में श्रीकाकुलम, आंध्रप्रदेश में स्थित है।

5) पूजा उमाशंकर (इंडो-श्रीलंकन एक्ट्रेस)..

पूजा गौतमी उमाशंकर, जिसे पूजा के नाम से जाना जाता है, एक भारतीय-श्रीलंकाई अभिनेत्री है, जो मुख्य रूप से तमिल फिल्मों के साथ-साथ सिंहली, मलयालम और अन्य भाषाओँ की फिल्मों में भी दिखाई दी है। पूजा के फैन भी उन्हें भगवान की तरह मानते है। वह इकलौती ऐसी इंडियन एक्ट्रेस हैं, जिनका मंदिर विदेशी लोकेशन पर है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories