Saturday, September 9th, 2017 10:35:30
Flash

राजस्थान की बदल रही शिक्षा, 12 लाख बच्चों ने प्राइवेट से निकलकर सरकारी स्कूलों में लिया दाखिला




Education & Career

vasundhara-raje-l

देशभर की शिक्षा प्रणाली को बदलने का काम जारी है। वहीं राजस्थान में भी शिक्षा प्रणाली को लेकर वहां की सरकार काफी सचेत है। राजस्थान की शिक्षा बदल रही है। आपको जानकर हैरत होगी कि वहां प्राइवेट स्कूलों में पढऩे वाले बच्चे अब सरकारी स्कूलों में दाखिला ले रहे हैं। कहने का मतलब है कि जो बच्चे अब तक प्राइवेट स्कूलों में शिक्षा ग्रहण कर रहे थे, वे अपना रूख प्राइवेट स्कूलों की ओर कर रहे हैं। यही वजह है कि अब तक 12 लाख बच्चों ने प्राइवेट स्कूलों से निकलकर सरकारी स्कूलों में एडमिशन लिया है। ये जानकारी राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे ने राजस्थान में आयोजित प्रतिभा सम्मान के दौरान दी।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार शिक्षा को बदलने का काम एक चुनौती के रूप में कर रही है और ये काम आसान नहीं है। इस चुनौती की सफलता को हासिल करने में बच्चों के अभिभावकों, शिक्षकों और सभी अधिकारियों का भी महत्वपूर्ण योगदान है। उन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि वे बड़े सपने देखें और उन्हें साकार करने के लिए कड़ी मेहनत करें। परिश्रम के साथ बड़ों का आदर सम्मान करके भी सफलता की सीढ़ी तक पहुंचा जा सकता है।

देश का सबसे बड़ा एजुकेशन फेस्टीवल राजस्थान में-

श्रीमती राजे ने कहा कि अब राज्य सरकार यिाक्षा में बदलाव और गुणवत्ता बढ़ाने की दिशा में आगे बढ़ रही है। इसका परिणाम है कि अब देया का सबसे बड़ा एजुकेशन फेस्टीवल जयपुर में पांच अगस्त को आयोजित किया जाएगा।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories