Thursday, September 21st, 2017 23:42:56
Flash

“ग्रेटेस्ट लिविंग बिजनेस माइंड्स” की लिस्ट में रतन टाटा और अन्य तीन भारतीयों ने पाई जगह




“ग्रेटेस्ट लिविंग बिजनेस माइंड्स” की लिस्ट में रतन टाटा और अन्य तीन भारतीयों ने पाई जगहBusiness

Sponsored




हाल ही में फोर्ब्स ने दुनिया के 100 ग्रेटेस्ट लिविंग बिजनेस माइंड्स की स्पेशल लिस्ट जारी की है, जिसमें रतन टाटा सहित तीन अन्य भारतीयों को भी जगह मिली है। जिसमें लक्ष्मी मित्तल आर्सेलर मित्तल के चेयरमेन और सीईओ हैं, वहीं रतन टाटा टाटा ग्रुप के चेयरमेनइमेरिट्स और विनोद खोसला सन माइक्रोसिस्टम के कोफाउंडर हैं। हालांकि इस स्पेशल लिस्ट में अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप को भी जगह मिली है।

लिस्ट में ये लोग भी हैं शामिल-

इस लिस्ट में अमेजॉन के फाउंडर जेफ बेजोस, वर्जिन ग्रुप के फाउंडर रिसर्च ब्रैनसन, बर्कशायर हाथवे के सीईओ वॉरन बफे, माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स और न्यूज कॉर्प के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन रूपक मंढोक शामिल हैं। इसके अलावा सीएनएन फाउंडर टेड टर्नर, टॉकशो मास्टर ओप्रा विन्फ्रे, डेल टेक् नोलॉजी के फाउंडर माइकल डेल, पेपाल, टेस्ला, स्पेसएक्स के कोफाउंडर एलएन मस्क, फेसबुक की सीईओ शेरिल सैंडबर्ग, स्टारबक्स के सीईओ हॉवर्ड स्कल्ट्ज और फेसबुक के कोफाउंडर मार्क जुकरबर्ग आदि को भी जगह मिली है।

फोर्ब्स ने 100 साल पूरे होने पर कुछ ऐसे लोगों की लिस्ट तैयार की, जिनके कुछ नया सोचने या करने से दुनिया पर स्थायी असर दिखा हो। बता दें क फोब्र्स मैग्जीन की स्थापना एक फाइनेंशियल पत्रकार और उनके पार्टनर वाल्टर ड्रे द्वारा 17 सितंबर, 1917 को की गई थी।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories