Wednesday, September 20th, 2017 18:05:42
Flash

सुभाष घई ने लॉन्च करने से पहले बदला था महिमा का नाम, इन सितारों के भी जानें असली नाम




सुभाष घई ने लॉन्च करने से पहले बदला था महिमा का नाम, इन सितारों के भी जानें असली नामEntertainment

Sponsored




महिमा चौधरी का नाम आते ही फिल्म ‘परदेस’ की छवि सामने आ जाती है। ‘परदेस’ फिल्म करने के बाद महिमा चौधरी फिल्म इंडस्ट्री में बहुत जल्दी फेमस हो गई थी। महिमा ने इस फिल्म में शाहरूख खान के साथ अपने करियर की शुरूआत की थी। इसके लिए महिमा ने सुभाष घई के साथ एक कॉन्ट्रेक्ट किया था कि वे उनके साथ 5 साल में 3 फिल्में और करेंगी और अगर वे कहीं और जाती है तो अपनी इनकम का 35 फीसदी उनको देगी। इसके कुछ समय बाद महिमा पर सुभाष ने कॉन्ट्रेक्ट तोड़ने का आरोप लगाया था। इसके बाद उन्हें कई बार कोर्ट के चक्कर लगाने पड़े थे। वैसे आपको बता दें कि 13 सितंबर को महिमा चौधरी का बर्थ डे है। पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में जन्मी महिमा ने कई सफल फिल्मों में काम किया है।

महिमा चौधरी बहुत समय से पर्दे से गायब है। लेकिन वह अवॉर्ड फंक्शन में जरूर नज़र आ जाती है। महिमा ने परदेस के अलावा ‘प्यार कोई खेल नहीं’, ‘धड़कन’, ‘ओम जय जगदीश’, ‘कुरूक्षेत्र’, ‘दिल है तुम्हारा’ जैसे फिल्मों में काम किया और ये सभी काफी सफल रही थी। 2006 में महिमा ने बिजनेसमैने बॉबी मुखर्जी से शादी की थी। लेकिन मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक महिमा शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो चुकी थी। और उनकी शादी की तरह ही उनके मां बनने की खबर जल्दबाजी में आई थी।

खैर यह बहुत कम लोग जानते है कि 44 वर्षीय इस अभिनेत्री का असली नाम महिमा नहीं ऋतु चौधरी हैं। महिमा का नाम सुभाष ने इस में मूवी लॉन्च करने से पहले बदला था। आपको बता दे कि महिमा ऐसी एक्ट्रेस नहीं है जिन्होंने अपना नाम बदला था, ऐसे कई एक्टर और एक्ट्रेस है जिन्होंने इंडस्ट्री में आने से पहले या आने के बाद अपना नाम बदला हैं।

रजनीकांत
भारतीय सिनेमा के सबसे पसंदीदा अभिनेताओं में शुमार रजनीकांत का असली नाम शिवाजी राव गायकवाड़ है। कुछ समय पहले आई फिल्म ‘कबाली’ दुनियाभर में काफी पसंद की गई।

दिलीप कुमार
भारतीय सिनेमा के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का असली नाम युसुफ खान है। वह सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का फिल्मफेयर पुरस्कार जीतने वाले पहले अभिनेता हैं और इस वर्ग में आठ फिल्मफेयर पुरस्कार जीत चुके हैं जो एक व्यक्तिगत रिकॉर्ड है। दिलीप कुमार पद्म भूषण, पद्म विभूषण और दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित हैं।

राजेश खन्ना
फिल्म इंडस्ट्री के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना का असली नाम जतिन खान था। राजेश भारतीय सिनेमा के इकलौते ऐसे अभिनेता हैं जिनकी लगातार 15 फिल्में हिट साबित हुई थी। 2012 में उनकी बीमारी की वजह से मौत हो गई थी। 2013 में उन्हें आधिकारिक रूप से ‘भारतीय सिनेमा का पहला सुपरस्टार’ घोषित किया गया।

अक्षय कुमार
बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार का असली नाम राजीव हरिओम भाटिया है। अक्षय को फोर्ब्स पत्रिका द्वारा जारी दुनिया के 10 सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेताओं की सूची में भी शामिल किया गया था। अक्षय ने अभी एक्शन, कॉमेडी, रोमांस, देशभक्ति समेत कई जॉनर की 100 से ज्यादा फिल्में कर चुके है।

अजय देवगन
बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन का असली नाम विशाल वीरू देवगन है। अजय को पद्मश्री से भी नवाज़ा जा चुका है। दो राष्ट्रीय पुरस्कार और फिल्म्फेयर भी जीत चुके हैं।

सैफ अली खान
बॉलिवुड में किंग सैफ अली खान का असली नाम साजिद अली खान है। सैफ ने परिणीता, दिल चाहता है, हम तुम, मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, ओमकारा जैसी सफल फिल्मों में काम कर चुके सैफ अली खान पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित हैं।

प्रीति ज़िंटा
अभिनेत्री प्रीति ज़िंटा का असली नाम प्रीतम ज़िंटा सिंह है। प्रीति ने फिल्म इंडस्ट्री में कई सफल फिल्में ‘दिल से’, ‘वीर ज़ारा’, ‘दिल चाहता है’ की हैं। उन्होंने अमेरिकी मूल के जीन गुडइनफ से शादी की है, जो यूएस की एक कंपनी के वाईस प्रेसिडेंट हैं।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories