Sunday, September 10th, 2017 15:14:04
Flash

तो ये है कप्तान विराट कोहली की फिटनेस का राज




तो ये है कप्तान विराट कोहली की फिटनेस का राजSports

Sponsored




अपनी बल्लेबाजी से दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में गिने जाने वाले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अपनी फ़िटनेस के लिए भी उतने ही मशहूर हैं जितने अपनी बल्लेबाज़ी के लिए।  विराट कोहली अभी धुआंधार परफॉरमेंस कर रहे हैं और अपनी शानदार फॉर्म में चल रहे।  विराट कोहली की फ़िटनेस को ही उनकी शानदार बल्लेबाजी का राज माना जाता है।  

विराट कोहली से जब उनकी शानदार फिटनेस के बारे में पूछा गया तो कोहली ने कहा कि अच्छी फिटनेस हासिल करने के लिए अपनी सीमाएं को लांघने की जरूरत होती है।  कोहली ने कहा कि वह अपने लिए कोई सीमा तय नहीं करते और हर दिन बेहतर करने की कोशिश करते हैं, यही उनकी फिटनेस का राज है।   

भारतीय कप्तान ने कहा, ‘ऐसा कोई राज नहीं है।  आपको तब तक मेहनत करनी चाहिए जब तक आप वो हासिल नहीं कर लेते जो आपको चाहिए।  काफी लोग 70 फीसदी पर ही रुक जाते हैं।  हम शुरुआत करने से पहले ही अपनी सीमाएं तय कर लेते हैं, हमें सीमाएं नहीं तय करनी चाहिए।  मैं अपनी पूरी जिंदगी में लगातार क्रिकेट नहीं खेलूंगा, इसिलए मैं कड़ी मेहनत करता हूं।  आपको हर दिन का पूरा उपयोग करना चाहिए और लगातार मेहनत करनी चाहिए। मेरे लिए छोटी-छोटी चीजें मायने रखती हैं।  यही मेरा मानना है। ‘

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories