Wednesday, September 20th, 2017 18:21:33
Flash

मज़ेदार कहानियां हैं इन बड़ी हस्तियों के ‘निक नाम ‘के पीछे




Photo & Video

collage

घर का नाम प्यार को दर्शाता है। किसी का भी निक नेम होता है वह अक्सर उनकी छवि पर आधारित होता है क्योंकि घर का नाम रखने के पीछे कोई वजह होती है या कई कहानी भी हो सकती है। ऐसे ही देश के 13वें राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की कहानी है जिनका कार्यकाल इस महीने समाप्त होने जा रहा है। इनका निक नेम पोल्टू है। साथ ही ऐसे कई और सेलेब्रेटिज भी जिनके के निक नेम के पीछे मजे़दार कहानियां हैं।

1.राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी 

pranab dsa

प्रणब दा जब तीसरी या चौथी कक्षा में थे तो बारिश वाले दिनों में वे अपने कपडों को कागज में लपेटकर बगल में रखते और पश्चिम बंगाल में अपने घर के खेतों से होते हुए नंगे पैर स्कूल जाते। स्कूल के इस लड़के का रंग-ढंग मार्चिग पलाटून की तरह होने के कारण उन्हें प्यार से पोल्टू बुलाया जाता था।

2.एक्टर ऋषि कपूर

rishi kapoor

ऋषि कपूर का नाम चिंटू है और इसके पीछे की कहानी है। ऋषि कपूर के भाई रणधीर ने स्कूल में एक कविता पढ़ी थी ‘छोटू से चिंटू, लंबी सी पूंछ जाए चिंटू वहां…’ और यहीं से उनका नाम चिंटू पड़ गया।

3.पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़

Mumbai: Former Indian cricketer Rahul Dravid addresses during the inauguration of of 'Link Lecture' in Mumbai on Thursday night. PTI Photo by Santosh Hirlekar(PTI12_1_2016_000366B)

राहुल द्रविड़ को उनके दोस्त और सहकर्मी प्यार से ‘जैमी’ बुलाते हैं क्योंकि उनके पिता किसान जैम की फैक्टरी में काम करते थे।

4. करिश्मा कपूर

karishma kapoor

करिश्मा कपूर का निक नेम लोलो है पर उसके पीछे एक वजह है जिससे सब उन्हें लोलो ही बुलाते है। असल में उनकी मां की पसंदीदा स्टार का नाम गिना लेलोब्रिगिडा है। इसलिए उनकी मां उन्हें लोलो बुलाती है।

5.रबिन्द्रनाथ टैगोर 

Rabindranath-Tagore-gobengal

रबिन्द्रनाथ टैगोर को प्यार से उनके अक्सर उन्हें रोबी कह कर पुकारते थे।

6. मुख्यमंत्री सिद्धार्थ शंकर रे

Siddhartha-Shankar_20101110

पंश्चिम बंगाल के दिवंगत मुख्यमंत्री सिद्धार्थ शंकर रे को मनु बुलया जाता था।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories