Wednesday, September 13th, 2017 02:38:48
Flash

56 के हुए ‘अन्ना’, एक्टिंग के अलावा भी करते हैं कई काम




56 के हुए ‘अन्ना’, एक्टिंग के अलावा भी करते हैं कई कामEntertainment

Sponsored




लोगों के बीच ‘अन्ना’ नाम से अपनी पहचान बनाने वाले सुनील शेट्टी आज 11 अगस्त को अपना 56वा जन्मदिन मना रहे है। हम सभी के सामने सुनील शेट्टी एक एक्शन हीरो के रूप में उभर कर आए है। जिन्होंने बड़े पर्दे पर बैक टू बैक कई फिल्मो में अपना एक अलग ही किरदार निभाया है, जिससे वह बड़े पर्दे पर कई वक़्त तक छाए भी रहे।

करियर की शुरुआत
1992 में दिव्या भारती के साथ आई उनकी “बलवान” फिल्म ने उन्हें एक नई पहचान दी, जिसके चलते वह कई बार अलग फिल्म और अलग किरदार में हमारे सामने आए है, जैसे- अक्षय कुमार के साथ आई उनकी “वक़्त हमारा है” फिल्म बॉक्स ऑफिस पर छा गई। उसके बाद से उन्होने कभी पीछे मुडकर नही देखा और “पहचान” फिल्म में बड़े भाई का किरदार निभाकर उन्होंने फिर साबित कर दिया कि, उन्हें कोई सा भी किरदार दिया जाएगा वों निभा लेगे।

इसके बाद तो उनकी किस्मत जैसे उनकी मुट्ठी में थी, क्योकि अब तो वह केवल अपनी बेहतरीन फिल्मो के चलते बड़े पर्दे पर छाए हुए थे। उनकी सफल फिल्मों में बलवान, दिलवाले, अंत, मोहरा, गोपी किशन, कृष्णा, रक्षक, बार्डर, भाई, हेराफेरी, धड़कन आदि फिल्मे शामिल है। इसके साथ ही “धडकन” फिल्म में विलेन का रोल निभाने से उनके इस किरदार की एक और छवि हमारे सामने आई, जिसके लिए उन्हें अवार्ड भी मिला है।

फिल्मो से हटकर काम
सुनील शेट्टी ने फिल्म इंडस्ट्री में तो अपना नाम जमाया है लेकिन साथ में उनके चर्चे हर जगह सुनने को मिलते रहे है जैसे सहारा वन पर प्रसारित हुए एक शो “बिगेस्ट लूज़र जीतेगा” को भी उन्होंने होस्ट किया है।

स्पोर्ट्स में आजमाया अपना हाथ
सुनील शेट्टी स्पोर्ट्स में भी पीछे नही रहे है। वह सेलेब्रिटी क्रिकेट लीग में मुंबई हीरोज की टीम में कप्तान के तौर पर खेलते है और अपनी टीम को जिताते है।

पर्सनल लाइफ
इसके साथ ही जहा सुनील शेट्टी अपनी एक्शन फिल्म के चलते चर्चा में थे तभी उन्होंने “माना शेट्टी” से शादी की। आज सुनील शेट्टी के दो बच्चे है, “आथिया शेट्टी” और अहान शेट्टी।

अक्षय कुमार के साथ हुए आपसी मन-मुटाव
दोनों ने साथ में कई फिल्मे की है, लेकिन “मोहरा” फिल्म में फिर से दोनों साथ में थे जिससे खबर आई थी कि, अक्षय ने सुनील के कई सीन हटवा दिए है जिसके चलते दोनों में आप सी मन-मुटाव जैसी खबरे सामने आई थी लेकिन इसके बाद दोनों की जोड़ी फिर से बड़े पर्दे पर छाई रही और हेरा-फेरी, फिर हेरा-फेरी, आवारा पागल दीवाना जैसी फिल्मे साथ में की। आपको बता दें कि, सुनील शेट्टी एक सफल बिजनेस मेन है और स्पोर्ट्स को खुलकर बढावा देते है साथ ही सामजिक कार्यो में भी बढ चढ़कर हिस्सा लेते है।

 

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories