Friday, September 1st, 2017
Flash

सभी दस स्वर्ण पदक पर भारत का कब्जा: जूनियर टेबल टेनिस टूर्नामेंट 2017




Sports

z

दक्षिण एशियाई जूनियर टेबल टेनिस प्रतियोगिता के अंतिम दिन भी भारत ने स्वर्ण पदक जीता है। इस जीत के साथ भारत ने इस प्रतियोगिता के सभी पदक अपने नाम कर लिए हैं। देश के लिए ये बहुत ही सम्मान की बात है। ये टूर्नामेंट श्रीलंका के कोलम्बो के निकट माउंट लावीनिया में आयोजित हुई। ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी टीम ने टूर्नामेंट के सभी स्वर्ण पदक जीत लिए। इस बड़ी जीत के बाद भारतीय टेनिस खिलाड़ी अपनी इस सफलता को कायम रखना चाहतें हैं।

दक्षिण एशियाई जूनियर टेबल टेनिस में स्वर्ण पदक के अलावा भारत ने 4 रजत पदक भी जीते हैं। भारत ने टूर्नामेंट में कुल 14 पदक जीत कर अपना दबदबा साबित कर दिया। भारत ने पहले दो दिन सभी चार टीम स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक जीते थे, और हाल ही की जीत से एकल और युगल वर्ग के सभी 6 स्वर्ण पदक जीतें हैं।

ये रहे टूर्नामेंट के हुनरबाज
जूनियर लड़को के फाइनल में भारत के मानव ठक्कर ने अपना बेहतर प्रदर्शन दिखाया उन्होंने इमवतन पार्थ विरमानी को 11-6, 6-11, 11-7, 11-9 से हराकर स्वर्ण जीता। जूनियर लड़कियों के फाइनल में टॉप सीड अर्चना कामथ ने प्रियंका पारीक को 11-9,11-5, 11-7 से हराकर स्वर्ण पदक जीता है। कैडेट लड़कों के फाइनल में टॉप सीड एच जेहो ने चिन्मय सोमैया को हराकर स्वर्ण पदक जीता। कै़डेट लड़कियों का खिताब अनुषा कुटुंवाले ने वंशिका भार्गव को हराकर जीत हासिल की। इसके साथ ही जूनियर लड़कों का युगल खिताब मानव ठक्कर और पार्थ विरमानी ने जीत और जूनियर लड़कियों का युगल खिताब अर्चना और प्रियंका ने जीता।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories