Monday, August 21st, 2017
Flash

मात्र 10 हजार रूपए में बुक हो रही टाटा की ये कार, 29 मार्च को होगी लॉन्च




Auto & Technology

tata tigor f

कार और घर लेने का सपना तो सभी का होता है लेकिन सभी की फाइनेंशियल कंडीशन ठीक हो ऐसा जरूरी नहीं। वैसे टाटा आपकी फाइनेंशियल कंडीशन का पूरा ख्याल रखता है इसी के उद्देश्य से टाटा ने नैनो लॉन्च की थी जिसे पूर्णतः आम आदमी के लिए लॉन्च किया गया था। कम कीमत फोर व्हीलर का सपना पूरा करने वाली ये कंपनी फिर से एक कार ला रही है जो आपके बजट में फिट बैठ सकती है।

tata tigor 2

टाटा मोटर्स 29 मार्च को एक ऐसी कार लाने जा रही है जिसकी बुकिंग आप अभी से 10 हजार रूपए देकर करवा सकते है। इस कार का नाम सेडॉन टाइगॉर है। टाटा टिएगो और हेक्सा के बाद टाटा की नई सेडॉन इस समय सबसे ज़्यादा सुर्खियों में है। आपको बता दें कि कार दिखने में भी काफी स्टाइलिश है और इसके फीचर्स भी काफी दमदार है।

tata tigor 4

ऑटो एक्स्पो 2016 में दिखाई थी कॉन्सेप्ट कार
कंपनी ने इसका कॉन्सेप्ट पिछले साल फरवरी में आयोजित ऑटो एक्सपो 2016 में दिखाया था। इसे कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है, कंपनी ने इसके स्कैच पिछले महीने जारी किए थे। टाइगॉर को टिएगो हैचबैक पर ही तैयार किया गया है। टिएगो की तरह यह भी कंपनी की नई इंपैक्ट डिजाइन थीम पर बनी है।

tata-tigor

टाइगॉर के फीचर्स
इस कार के फीचर्स काफी हद तक टिएगो हैचबैक से मिलते जुलते है। टाइगॉर में हॉरमन का आठ स्पीकर वाला कानेक्टनेक्स्ट इंफोटेंमेंट सिस्टम आएगा। इसमें जीपीएस नेविगेशन, कूल्ड ग्लोवबॉक्स, दो ड्राइव मोड होंगे। इसके अलावा ड्यूल-टोन इंटीरियर अपहोल्स्ट्री, ड्यूल एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी और कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर भी मिलेंगे।

tata tigor 3

इंजन परफारमेंस
इसमें पेट्रोल और डीजल इंजन मिलेंगे। पेट्रोल वर्जन में 1.2 लीटर का रेवोट्रॉन इंजन मिलेगा, जो 85 पीएस की पॉवर और 114 एनएम का टॉर्क देगा। डीजल वर्जर्न में 1.05 लीटर का रेवोटॉर्क इंजन मिलेगा, यह 70 पीएस की पॉवर ओर 140 एनएम का टॉर्क देगा। दोनों इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस होंगे। हालांकि इसकी कीमत के बारे में अभी तक खुलासा नहीं किया गया लेकिन एक्सपर्ट का मानना है कि इसकी कीमत 5 से 6 लाख तक के बीच में होगी।

Sponsored



Follow Us

Youthens Poll

‘‘आज़ादी के 70 साल’’ इस देश का असली मालिक कौन?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Related Article

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories