Friday, September 22nd, 2017 21:01:11
Flash

ये हैं दुनिया के सबसे भूतिया स्टेशन, जहां ट्रेन का इंतज़ार करती है आत्माएं




ये हैं दुनिया के सबसे भूतिया स्टेशन, जहां ट्रेन का इंतज़ार करती है आत्माएंTravel

Sponsored




ट्रेन में ट्रैवल करने का अहसास कुछ अलग ही होता है, खासकर ट्रैवल के दौरान आप देश और दुनिया के हर तरह के लोगों से इससे ट्रैवल करना बहुत सस्‍ता और आरामदायक भी होता है पर क्या आपको पता है दुनिया में कुछ ऐसे रेलवे स्टेशन भी जहां मना जाता है कि वहां आत्माएं भटकती है. यदि नही तो फ़िक्र ना करें आज हम आपको बतानें वालें है दुनिया के उन स्टेशन के बारें में जहां यात्री डरावनी और अजीब सी अदृश्य शक्तियों के होने को महसूस करते है. खास बात तो यह है कि इनमें भारत के एक स्टेशन का नाम भी शामिल है, तो आइए जानतें उन स्टेशन के बारें में-12 haunted railway station in world

मेक्सिको स्थित यह है पेंटीयोनेस रेलवे स्टेशन. पेंटीयोनेस और टेकूबा स्टेशनों के बीच एक सुरंग है. कहते हैं कि जब भी ट्रेन इस सुरंग से गुजरती है तो दीवारों पर भूतों द्वारा दस्तक देने की आवाजें आती हैं. इतना ही नहीं जब भी कोई इसके पास जाने की कोशिश करता है, तो वह गायब हो जाता है. यहां पर ट्रेन इंजीनियरों को हमेशा एक व्यक्ति की आवाज सुनाई देती है.12 haunted railway station in world

यह मैक्वेरी फील्ड्स रेलवे स्टेशन ऑस्ट्रेलिया में सिडनी के दक्षिण-पश्चिम, न्यू साउथ वेल्स में स्थित है. बताया जाता है कि यहां रात में जवान लड़की का भूत घूमता है. कुछ लोगों का कहना है कि लड़की का भूत चिल्लाता है और जोर-जोर से डांस भी करता है .

12 haunted railway station in world

यह है सिंगापुर का बी शान एमआरटी रेलवे स्टेशन. खास बात यह है कि यह पुरें सिंगापुर में सबसे ज्यादा फेमस भी है.आपको बता दे कि इस स्टेशन को बी. शान टेंग की कब्र पर बनाया गया था.यहां भी भूतों की आवज आती है .

12 haunted railway station in world

आपको बता दे कि ये स्टेशन न्यूजीलैंड के पश्चिमी ऑकलैंड में स्थित है, जो एक कब्रिस्तान के पास है. यहां एक वर्कर एलेक मैकफारलेन की मौत हो गई थी, तब से उसकी आत्मा ग्रे रंग के कोट में फ्लेटफॉर्म पर मंडराती नज़र आती है. कई बार सन्नाटे में चलने की आवाज भी आती है .

यह स्टेशन भारत के बेगुनकोडोर, कोलकाता से 161 किमी दूर एक गांव में है. इस स्टेशन पर सफेद साड़ी पहनी एक महिला कभी पटरियों पर, तो कभी प्लेटफॉर्म पर दौड़ती है. कई बार उसके पास जाने की कोशिश भी की गई, लेकिन वो गायब हो जाती है.

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories