Saturday, September 9th, 2017 17:19:26
Flash

वीकेंड के लिए होटल बुक कराने की सोच रहे हैं, तो ध्यान रखें ये बातें




वीकेंड के लिए होटल बुक कराने की सोच रहे हैं, तो ध्यान रखें ये बातेंTravel

Sponsored




अगर आप वीकेंड में अपनी फैमिली के साथ घूमने जा रहे हैं, तो होटल जरूर बुक कराते होंगे। होटल में अक्सर आप लक्जरी सुविधाओं पर ही गौर करते होंगे। हमेशा ऐसे होटल का ही चयन करना चाहिए जिसमें सभी सुविधाओं हो और आपके बजट में भी हो। लेकिन ट्रेवल एक्सपट्र्स का मानना है कि अगर आप होटल बुक कर रहे हैं, तो इनसे पहले कई चीजों का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है। ट्रिप सॉल्यूशन डॉट कॉम के डायरेक्टर विकास गुप्ता परिवार के साथ छुट्टियां मनाने के लिए होटल के बुक कराने के दौरान कौन सी बातों का ध्यान रखना जरूरी होता है ये बता रहे हैं।

-आसपास के इलाकों और मैप पर लोकेशन के बारे में अच्छे से जानकारी पता करके ही होटल बुक कराएं। होटल बुकिंग करते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि होटल सुरक्षित जगह हो और जिन जगहों पर घूमने की आपने योजना बनाई है, उसके करीब हो।

– होटल में बड़ा कमरा, पॉकेट डोर के साथ अलग बाथरूम, कपड़े धोने की सर्विस, कमरे में वाई-फाई सर्विस और पार्किंग सुविधा होनी चाहिए।

– होटल में खाने-पीने की अच्छी सुविधा होनी चाहिए, जैसे रेस्तरां के साथ काफी शॉप भी हो, जो आपकी छुट्टियों को और मजेदार बना देगा।

-अगर आप अपने पूरे परिवार (चार से ज्यादा सदस्यों) को एक ही कमरे में ठहराना चाहते हैं तो यह जरूर तय कर ले कि कमरा बड़ा हो और उसमें अच्छी  जगह हो। यह भी पता कर लें कि क्या जरूरत पड़ने पर होटल आपको एक्स्ट्रा कमरा उपलब्ध करा सकता है।

– लास्ट पेमेंट करने से पहले होटल के बारे में रिव्यू जरूर पढ़ लें।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories