Monday, August 21st, 2017
Flash

इन टेकनीक से चुटकियों में कट जाएगा लंबा सफर




Travel

travel

ट्रेवल करना किसी को भी अच्छा लग सकता है, लेकिन सफर अगर लंबा हो तो थकान महसूस होने के साथ ही बोरियत भी हो जाती है। साथ ही मैटर , यह भी करता है कि दस से 12 घंटे की फ्लाइट में आप क्या खाते हैं और कैसे रिलेक्स करते हैं। लेकिन कुछ बातों को ध्यान में रखकर आप अच्छा फील कर सकते हैं। जानते हैं कैसे।

travel2

कैसा हो फूड-

आप ट्रेवलिंग के दौरान क्या खाते हैं ये बात बहुत मैटर करती है। बोर्डिंग से पहले हैवी मील लेना जरा अवॉइड करें। ब्रेड , मीट , वाइट सॉस, बर्गर जैसी मील लेना ठीक नहीं है। इनमें कार्बोहाइड्रेट ज्यादा होते हैं, जिससे स्वेलिंग हो सकती है, इसके अलावा हाईशुगर आपको हाइपरएक्टिव बना सकती है। सॉल्टी फूड से वॉटर रिटेंशन हो सकता है। इससे अच्छा है कि आप ऐसी हल्की डाइट लें, जिसमें प्रोटीन ज्यादा हो। अल्कोहल और कैफीन बेस ड्रिंक्स इस दौरान अवॉइड करें।

travel3

रहें मॉश्चर फ्री-

अगर आपकी स्किन ड्राई है तो सफर के दौरान इसके और ड्राई होने के चांसेस हैं। अगर स्किन ऑयली है, तो ब्रेकआउट्स हो सकते हैं। बेहतर है कि लांग डिस्टेंस ट्रेवलिंग के दौरान कम मेकअप लगाएं।

How-to-Catch-Your-40-Winks-at-40000-Feet

एक्टिव रहें-

लंबी फ्लाइट में एक ही पोजीशन में बैठे रहने से परेशानी हो सकती है। बेस्ट रहेगा कि आप मूव करते रहें। उंगलियों को थोड़ा मोड़ते रहें। कुछ घंटों बाद अपनी सीट से उठ भी जाएं और थोड़ा घूम लें। अगर आपका सोने का मन है तो सही पोजीशन में सोएं। गर्दन को मोड़कर न सोएं। खूब पानी पीएं, जो हाइड्रेशन में आपकी मदद करेगा।

Sponsored



Follow Us

Youthens Poll

‘‘आज़ादी के 70 साल’’ इस देश का असली मालिक कौन?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories