Monday, September 11th, 2017 07:18:40
Flash

सवाल उठानें वालों पर IAS की बेटी का करारा जवाब




सवाल उठानें वालों पर IAS की बेटी का करारा जवाबSocial

Sponsored




अभी कुछ ही दिनों पहले एक आईएएस की बेटी के साथ आधी रात को बीजेपी नेता के बेटे ने नशे में धुत होकर छेड़छाड़ की थी। इस मामले में चंडीगढ़ पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की थी लेकिन ये मामला अब और भी तूल पकड़ता जा रहा है और सोशल मीडिया पर इसे लेकर लोग एक अलग ही कैंपेन चला रहे हैं।

लोगों का मानना है कि पुलिस ने बीजेपी नेता के बेटे के साथ जो कार्रवाई की वो काफी नहीं थी। आईएएस की बेटी वर्णिका कुंड्डु के साथ में जब ये सारी घटना हुई तो उन्होंने इसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया और चंडीगड़ पुलिस का शुक्रिया अदा किया। उनके साथ में हरियाण के बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे ने छेड़छाड़ की थी और वर्णिका को किडनैप करने की कोशिश की थी।

इस मामले पर वरिष्ठ टीवी पत्रकार सागरिका घोष ने सुभाष बराला के बेटे विकास पर प्रहार करते हुए कहा कि ‘‘जब स्मृति ईरानी का डीयू के लड़कों ने पीछा किया तो उन्हें गिरफ्तार किया गया, सजा दी गई। वैसा ही बीजेपी के बेटा बचाओ नेता के बेटे के खिलाफ क्यों नहीं किया जा रहा?’’ आपको बता दें कि इस मामले में चंडीगढ़ पुलिसने आरोपियों को थाने से ही जमानत दे दी थी। मीडिया और सोशल मीडिया पर राजनैतिक दबाव में काम करने का आरोप लग रहा है।

इस मामले पर हरियाणा बीजेपी के उपाध्यक्ष का कहना है कि ‘‘वो लड़की रात के 12 बजे बाहर क्यों घूमने गई थी।’’ इस स्टेटमेंट के बाद ये मामला और भी ज़्यादा भड़क गया। इसके अलावा हरियाणा के सीएम मनोहरलाल खट्टर का कहना है कि ‘‘बेटे के किए की सजा पिता को नहीं दी जा सकती इसलिए सुभाष बराला को पद से नहीं हटाया जा सकता।’’

# नहीं लगाई अपहरण की धारा
इस मामले के तूल पकड़ने के बाद पुलिस का कहना है कि जिस रास्ते से वर्णिका जा रही थी उस रास्ते के नौ सीसीटीवी कैमरे काम नहीं कर रहे थे लेकिन मंगलवार को कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि पुलिस को कुछ सीसीटीवी फुटेज मिले हैं जिसमें वर्णिका का पीछे करते हुए विकास और उसके साथी दिख रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने आरोपियों पर अपहरण की धाराएं नहीं लगाई हैं।

# तस्वीर हुई वायरल
इस मामले में कई लोगों ने वर्णिका पर भी सवाल उठाएं जैसे बीजेपी के उपाध्यक्ष ने ही कहा था कि वो इतनी रात को वहां कर क्या रही थी। इसके अलावा सोशल मीडिया पर उनकी एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें कहा जा रहा है कि विकास बरारा से उनकी पुरानी पहचान है इस पर वर्णिका ने काफी तगड़ा जवाब दिया है।

# वर्णिका का तगड़ा जवाब
वर्णिका का कहना है कि ‘‘मुझे पता था कि लोग मुझ पर सवाल उठाएंगे। विकास बराला से मेरी कोई जान पहचान नहीं है जो तस्वीर वायरल हो रही है वो मेरी पुरानी तस्वीर है और उसमें दोनों लड़के मेरे दोस्त हैं और वो विकास बराला नहीं है। ये सब मुझे बदनाम करने की साजिश की जा रही है।’’

# मैं डरने वाली नहीं हूं
वर्णिका का कहना है कि ‘‘आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाय मेरे चरित्र पर सवाल उठाए जा रहे हैं। ऐसा करने वाले लोग सोच रहे हैं कि मैं चुप हो जाउंगी, डर जाउंगी। जब रात को अकेली थी तो नहीं डरी। अब घरवाले और लोग भी साथ हैं, तो मैं चुप क्यों रहूंगी। उस दिन मेरे साथ कुछ भी हो सकता था। मेरा अपहरण हो सकता था, मेरे साथ रेप हो सकता था मेरी हत्या भी हो सकती थी, अगर ऐसा कुछ हो जाता था तब भी लोग यही करते क्या।’’

 

# लड़कों से पूछे उन्होनें क्यों पी शराब
वर्णिका ने कहा कि ‘‘वर्णिका ने कहा कि मैं इतनी रात को घर से बाहर क्या कर रही थी? ये सवाल पूछने वाले लोग कौन होते। मेरे मां बाप को पता है कि मैं कहां थी। मैं कुछ भी करूं, कभी भी कहीं भी जाऊं। इसमें गलत क्या है और सवाल मुझसे ही क्यों पूछे जा रहे हैं। उन लड़कों से पूछने की तो हिम्मत नहीं कि उन्होंने शराब क्यों पी। लड़की का पीछा क्यों किया। वैसे भी आईएएस की बेटी हूं, फिर भी मेहनत करती हूं। गर्ल इन द कैफे में डीजे हूं और काम से ही लौट रही थी।’’

आपको बता दें कि मीडिया चैनल्स के मुताबिक जो तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है वो कुलदीप बराला के जरिए हो रही है! ऐसा न्यूज चैनल का दावा है और बताया जा रहा है कि कुलदीप पर पहले से रेप के आरोप है और अब इस मामले में कार्रवाई की मांग की जा रही है। इन दोनों मामलों पर पुलिस कार्रवाई कर रही है। आगे क्या होता है ये आने वाला वक्त ही बताएगा।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories