Monday, August 21st, 2017
Flash

दुनिया के अजीबो-गरीब मेकअप, जो खूबसूरती की दुनिया में हैं ज्यादा पॉपुलर




Fashion

facial1

फैशन और ब्यूटी की दुनिया वाकई बहुत अजीब है। यहां खूबसूरत दिखने के लिए अगर घिन भी आ रही हो, तो वो काम भी मजबूरी करना पड़ता है। आज हम आपको दुनिया के कुछ ऐसे अजीबो-गरीब फेशियल्स के बारे में बताएंगे जो खूबसूरती की दुनिया में बहुत पॉपुलर हैें। पर इन्हें करना सभी के बस की बात नहीं। कहने का मतलब ये है कि ये फेशियल्स ऐसे हैं, जिन्हें करने में आपको खुद घिन आने लगेगी, लेकिन इसमें कोई शक नहीं है कि ये आपकी स्किन को खूबसूरत भी बनाते हैं। यही वजह है हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड सिलेब्रिटी ये फेशियल करवाती हैं।

facial2

वैंपायर फेशियल-

अमेरिकी रिएलिटी टीवी सटार किम कार्दशियन के वैंपायर फेशियल कराने के बाद ये लोगों के बीच बहुत पॉपुलर हो चुका है। किम के अलावा एक टूर्नामेंट के दौरान रफाल नौडाल की चोट इसी ट्रीटमेंट से सही हो गई थी। इस फेशियल में बाह के पास से ब्लड निकाला जाता है और इसका यसूज चेहरे पर निखार बढ़ाने के लिए किया जाता है। ऐसा स्किन में कोलाजन का सिक्रिएशन बढ़ाकर स्किन की इलास्टिसिटी बढ़ाने के लिए किया जाता है। इसके एक सेशन की कीमत 99 हजार रूपए है।

facial3

बी वैनाम फेशियल

मधुमक्खी के जहर से बना ये फेशियल सबसे महंगे ट्रीटमेंट में से एक है। इसकी एकबोतल की कीमत 36,72,480 रूपए होती है। इस ट्रीटमेंट में मधुमक्खी के जहर से बना मास्क यूज किया जाता है। इस जहर का यूज शिया बटर, हनी ऑयल और लैवेंडर मिलाकर होता है। इसे यूज करने वालों में ब्रिटेन की रानी केट मिडिलटन हैं। कहा जाता है कि पिछले कई सालों से अपनी स्किन को शाइनी और ग्लोइंग बनाए रखने के लिए वे इस फेशियल का इस्तेमाल कर रही हैं।

9be1ac_9ff662ee59b94f3598cbd11545c78904~mv2.jpg_srz_600_400_85_22_0.50_1.20_0.00_jpg_srz

फायर एंड आइस फेशियल

ये फेशियल चीन में बहुत फेमस है। हॉलीवुड की स्टार हैले बैरी इस फेशियल का सबसे ज्यादा इस्तेमाल करती हैं। इसमें एल्कोहल में भिगोए हुए तौलिए को चेहरे पर रखा जाता है।  फिर उसके ऊपर अंगारे रखे जाते हैं। और इससे पहले की वो आग स्किन के संपर्क में आकर उसे जलाए तौलिया को चेहरे से हटा लिया जाता है। इसी से मिलता जुलता ब्यूटी ट्रीटमेंट अमेरिका में रेड कार्पेट ट्रीटमेंट के नाम से जाना जाता है।

bird-poop-facial

बर्ड पूप फेशियल-

इस फेशियल में बुलबुल चिडिय़ा का पूप यानि मल इस्तेमाल किया जाता है। इसे एक बार कराने की कीमत 14 हजार रूपए है। जापान से फेमस हुए इस ट्रीटमेंट में चेहरे से डेड सेल्स हटाकर त्वचा के निखार को बढ़ाया जाता है।

18-MilaKunis_0

एचडी डायमंड एंड रूबी फेशियल-

ये फेशियल हॉलीवुड स्टार्स के बीच काफी पॉपुलर है। अपनी फिल्म फ्रेंड्स विद बेनिफिट के प्रिमियर पर एक्ट्रेस मिला कूनिस ने ये फेशियल कराया था। जिसके बाद वो चर्चा में आ गई थीं। इस ट्रीटमेंट में डायमंड और रूबी के पाउडर से स्किन को स्क्रब करने के बाद इस पर लैक्टिक एसिड अप्लाई किया जाता है। ट्रीटमेंट के आखिर में पैराफिन सिल्क फाइबर मास्क अप्लाई किया जाता है। इसकी कीमत 4, 56, 713 रूपए है।

Sponsored



Follow Us

Youthens Poll

‘‘आज़ादी के 70 साल’’ इस देश का असली मालिक कौन?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Related Article

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories