Sunday, August 20th, 2017
Flash

योगी आदेश : कांवड यात्रा पर हो हेलीकॉप्टर से फूलों की बारिश




Politics

Sponsored




यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने धार्मिक स्थलों और कांवड़ यात्रा के दौरान लाउड स्पीकर के इस्तेमाल, सड़कों पर नमाज़ पढ़ने और पुलिस थानों में जन्माष्टमी मनाने को लेकर बड़ा बयान दिया है। सीएम योगी ने कहा कि अगर ईद के दिन सड़क पर नमाज पढ़ने पर रोक नहीं लग सकती, तो पुलिस थानों में जन्माष्टमी मनाने पर भी रोक नहीं लग सकती। यही नहीं कांवड़ यात्रा के दौरान लाउड स्पीकर बजाने की छूट की वकालत करते हुए योगी ने कहा कि अगर रोक लगाना ही है, तो हर धर्मस्थल पर लगे।

सीएम योगी कल RSS की केशव संवाद पत्रिका के एक विशेषांक के लोकार्पण कार्यक्रम में बोल रहे थे। सीएम योगी ने इस दौरान पूर्ववर्ती SP सरकार को निशाने पर लिया। उन्होंने यह कहा कि सड़क पर ईद की नमाज नहीं रोक सकते तो थानों एवं पुलिस लाइनों में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाने पर रोक लगाने का हक भी नहीं है।

कांवड यात्रा है या शव यात्रा है?

योगी ने कहा कि मुझे एक बात को लेकर बहुत हैरानी हो रही थी कि कहा गया था कि कांवड के दौरान कोई माइक कोई लाउडस्पीकर नहीं बजेगा। तो मैंने कहा वह कांवड यात्रा है या शव यात्रा है? अगर कांवड यात्रा में ढोल, नगाड़े, चीमटे और डमरु नहीं बजेंगे, लोग नाचेंगे गाएंगे नहीं, तो फिर वह कांवड यात्रा कैसे हुई? उन्होंने कहा कि यूपी के अंदर कांवड यात्रा के दौरान लाउड स्पीकर बजाने पर कोई प्रतिबंध नहीं लगेगा। मैं आदेश देता हूं कि कांवड यात्रा के दौरान हेलीकॉप्टर से फूलों की बारिश होना चाहिए।

पीएम नरेन्द्र मोदी के पास पं. दीनदयाल की अंत्योदय की सोच

इसी के साथ ही अंत्योदय पर योगी ने कहा कि अंत्योदय के लिए पं. दीनदयाल उपाध्याय ने 5 दशक पहले जिन मूल्यों और मुद्दों को सामने रखा। देश और प्रदेश सरकार उनका अनुसरण करते हुए मजबूती से आगे बढ़ रहे हैं। अंत्योदय देश और दुनिया की चुनौतियों से जुड़ा एक ऐसा मुद्दा है, जो हर देश, काल और परिस्थिति में शाश्वत है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने जन-धन योजना में अंतिम पायदान पर खड़े लोगों के बैंक खाते इसीलिए खुलवाए क्योंकि उनके पास पं. दीनदयाल की अंत्योदय की सोच थी।

Sponsored



Follow Us

Youthens Poll

‘‘आज़ादी के 70 साल’’ इस देश का असली मालिक कौन?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Related Article

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories