Thursday, September 14th, 2017 06:08:21
Flash

क्या होता है जब कोई अच्छा फ्रेंड होता है आपका हमसफर




क्या होता है जब कोई अच्छा फ्रेंड होता है आपका हमसफरSocial

Sponsored




क्या आपने कभी नोटिस किया है कि दोस्ती का रिश्ता प्यार से कहीं ज्यादा गहरा और खास होता है. इसकी सबसे बड़ी वजह होती है कि फ्रेंडशिप में हम कोई पैरामीटर सेट नहीं करते. आपसी अंडरस्टैंडिंग, कम्फर्ट लेवल, शेयरिंग, ट्रस्ट, खुद-ब-खुद इस रिलेशनशिप को खास बना देते हैं लेकिन वहीं बात जब लाइफ पार्टनर चुनने की होती है तो हम ऐसे-ऐसे टर्म्स एंड कंडिशन्स रखते हैं जो नॉर्मली खुद भी पूरी नहीं कर सकते और इसी ख्वाहिश में जब शादी किसी अंजान से होती है तो रोजाना नए-नए इश्यूज़ और प्रॉब्लम्स उठते हैं जो आपसी टकरार और कई बार अलगाव का भी कारण बनते हैं. लेकिन जब आप अपने किसी अच्छे फ्रेंड को लाइफ पार्टनर बनाते हैं तो कई सारी प्रॉब्लम्स खुद-ब-खुद सॉल्व हो जाती हैं. तो फ्रेंड को लाइफ पार्टनर बनाने के और क्या-क्या फायदे होते हैं, जानेंगे इनके बारे में…

आपको हर तरीके से एक्सेप्ट करते हैं

जब आप किसी अंजान को डेट करते हैं तो एक अच्छी इमेज़ बनाने के लिए काफी सारी चीज़ें आपको जबरदस्ती करनी पड़ती हैं लेकिन जब आप बेस्ट फ्रेंड के साथ होते हैं तो आपको ऐसी इमेज़ बनाने की कोई टेंशन नहीं होती. आप अपने लुक्स, बिहेवियर हर एक चीज़ को लेकर कॉन्फिडेंट होते हैं कि यहां आपको कोई जज नहीं करने वाला.

बेवजह की एक्सपेक्टेशन नहीं होती

अगर आप पहले से फ्रेंड है तो आप दोनों को ही एक-दूसरे के बारे में काफी सारी चीज़ें पता होती हैं जिससे एक-दूसरे से बेवजह की एक्सपेक्टेशन नहीं रखते. आपको अच्छे से पता होता हैं कि किन बातों पर बहस हो सकती है और किन बातों पर बिना बातचीत के ही पार्टनर के मूड को ठीक किया जा सकता है.

खुश करने का तरीका पता होता है

अगर आप अच्छे दोस्त हैं तो आप दोनों को ही पता होता है कि कैसे छोटी-छोटी चीज़ों से एक-दूसरे को खुश किया जा सकता है. बिना किसी सरप्राइज़ और डिनर डेट के, बस मिलने भर से अगर आप दोनों घंटों क्वालिटी टाइम बिताते हैं तो ऐसे शख्स को लाइफ पार्टनर बनाने के बारे में सोचा जा सकता है.

हर एक बात शेयर कर सकते हैं

जहां किसी अंजान से शादी के बाद आप कई सारे टॉपिक्स और मैटर को सोचकर भी डिस्कस नहीं कर पाते कि पार्टनर आपके बारे में कुछ गलत न सोच लें वहीं अगर आपका फ्रेंड या बेस्ट फ्रेंड आपका लाइफ पार्टनर है तो बेझिझक होकर हर एक मामले को न केवल डिस्कस कर सकते हैं बल्कि अपना प्वाइंट ऑफ व्यू भी रख सकते हैं फिर चाहे वो हेयरकट हो या फिर साड़ी का कलर. 

लड़ाई-झगड़े कम होते हैं

थोड़े-बहुत लड़ाई-झगड़े तो हर एक रिलेशनशिप में होते हैं लेकिन अच्छे फ्रेंड्स के बीच होने वाले लड़ाई-झगड़े ज्यादा देर नहीं टिकते. वो झगड़े की वजहों को आमने-सामने बैठकर सुलझाने में बिलीव करते हैं न कि बातचीत बंद कर उसे और बढ़ाने का.

एक-दूसरे के साथ कम्फर्टेबल

पति-पत्नी के रिलेशनशिप से पहले अगर आप अच्छे फ्रेंड्स थे तो एक-दूसरे की सारी अच्छी-बुरी आदतों और जरूरतों के बारे में पता होता है. भीगा तौलिया कहीं फर्श पर, टूथपेस्ट का ढक्कन कहीं, कल के मोजे उलट के पहने और वक्त का कुछ होश नहीं जैसी बातों में भी दोनों कम्फर्टेबल होते हैं.

एक-दूसरे पर भरोसा होता है

पति-पत्नी के बीच जिस प्यार और भरोसे की जरूरत होती है वो दोस्तों के बीच पहले से ही कायम होता है जिससे किसी भी बात को लेकर बहस इस हद तक नहीं बढ़ती कि बात बिगड़ जाए. लाइफ के हर छोटे-बड़े उतार-चढ़ावों में जो साथ खड़ा रहेगा वो आपका फ्रेंड होगा, इस बात का पूरा-पूरा भरोसा होता है.

किसी और रिलेशन की कमी नहीं खलती

लाइफ के बुरे मूवमेंट्स से गुजरने की बात हो या अच्छे पलों को जीने की, दोनों ही पलों में साथ देने के लिए आपका सबसे अच्छा दोस्त हमेशा आपके साथ होता है. सुख-दुःख में साथी तलाशने की जरूरत नहीं होती और न ही पुरानी यादों को याद करने आंसू बहाने की.

लाइफ आसान हो जाती है

चूंकि फ्रेंड से शादी का डिसीजन दोनों की मर्जी से होता है इसलिए लाइफ की गाड़ी बहुत ही स्मूथ चलती है. आपस में किसी प्रकार के लड़ाई-झगड़े कम होते हैं. किसी बात को लेकर मिसअंडरस्टैडिंग को भी बहुत ही आसानी से, प्यार से सुलझाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें –

ऐसे जानें कितना रोमांटिक है आपका पार्टनर
क्यूँ महिलाओं को पसंद आते हैं उम्र में अपने से बड़े पुरुष?

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories