Sunday, August 27th, 2017
Flash

क्‍या फेसबुक लॉन्च करेगा अपना स्‍मार्टफोन? एक रिपोर्ट ने दिया संकेत




Business

Sponsored




क्‍या फेसबुक अपना स्‍मार्टफोन लाने की तैयारी कर रहा है? जी हाँ, अमेरिका में कंपनी द्वारा दायर की गई एक पेटेंट याचिका की जानकारी देने वाली एक रिपोर्ट इसी ओर संकेत कर रही है। अंग्रेजी अखबार ”द टेलिग्राफ” में छपी एक खबर के मुताबिक फेसबुक फिलहाल अपना स्‍मार्टफोन लाने की तैयारी कर रहा है। कुछ साइबर जासूसों के हाथ इससे जुड़े कुछ अहम दस्‍तावेज लगे हैं। जिसके आधार पर फेसबुक द्वारा स्‍मार्टफोन लाने का दावा किया जा रहा है।

ऐसी खबरें पहले भी आती रही है

इस रिपोर्ट के अनुसार फेसबुक की एक यूनिट जो कि हार्डवेयर पर काम करती है, उसने इस साल जनवरी में माड्युलर इलेक्‍ट्रोमैकेनिकल डिवाइस के पेटेंट की याचिका दायर की है। इस डिवाइस में स्‍पीकर, कैमरे, माइक्रोफोन, स्‍क्रीन और टच पैनल हो सकता है। फेसबुक द्वारा स्‍मार्टफोन पेश किए जाने से जुड़ी खबरें पहले भी आती रही है। गूगल द्वारा अपना स्‍मार्टफोन पेश करने के बाद यह खबरें और भी तेजी से फैल रही हैं। लेकिन फेसबुक इन खबरों को हमेशा से खारिज करता रहा है। वहीं अखबार की इस स्‍टोरी पर भी फेसबुक ने बयान देने से मना कर दिया है।

हाई टेक आईवेयर के बजाय स्मार्टफोन्स पर फोकस

इस साल अप्रैल में दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक स्मार्टफोन के कैमरों को ऑगमेंटेड रिऐलिटी से जोड़ने का मिशन शुरू कर चुका है। इसके पीछे फेसबुक की कोशिश हाई टेक आईवेयर के बजाय स्मार्टफोन्स पर फोकस करना है। अमेरिका की सिलिकन वैली में आयोजित सालाना डेव्हलपर्स कॉन्फ्रेंस में फेसबुक के प्रमुख मार्क जुकरबर्ग ने स्मार्टफोन कैमरों को ऑगमेंटेड रिऐलिटी फीचरों के लिए शुरुआती और महत्वकांक्षी प्लैटफॉर्म बताया था। इससे पहले फेसबुक वर्चुअल रिऐलिटी को अगला बड़ा कम्प्यूटिंग प्लैटफॉर्म बनाने पर जोर दे रहा था।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories