page level


Sunday, December 17th, 2017 05:40 PM
Flash




गुजरात सरकार ने घटाया 4 फीसदी वैट, अब इस दाम पर मिलेंगे पेट्रोल-डीजल




गुजरात सरकार ने घटाया 4 फीसदी वैट, अब इस दाम पर मिलेंगे पेट्रोल-डीजलBusiness

Sponsored




जैसा की हम सभी जानते हैं कि हमारे देश में लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ रहे है. इतना ही नहीं देश के किसी-किसी राज्य में तो पेट्रोल की कीमत 80 रुपये प्रति लीटर के आसपास तक पहुंच गई है. ऐसे में सरकार पर दबाव बनना जाहिर सी बात है.

खास बात तो यह है कि केंद्र सरकार ने इस दवाब से बचने के लिए उल्‍टे राज्य सरकार से ही अपील कर दी है कि वह पेट्रोलिय उत्‍पादों पर लगने वाला वैट घटाएं, जिससे पेट्रोल-डीजल की कीमत कम हो जाएगी. शायद यही वजह है कि हाल ही में गुजरात सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम कम कर कर दिए है.

बता दें कि गुजरात सरकार ने आम आदमी को राहत देने के लिए पेट्रोल व डीजल पर वसूले जा रहे वेट की दरों में 4 प्रतिशत की कमी कर दी है. इससे अब राज्य में पेट्रोल 2 रु 93 पैसे तथा डीजल 2 रु 72 पैसा सस्ता आम आदमी को मिलेगा. इस बात की जानकारी गुजरात के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने एक प्रेस कांफ्रेस में दी. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने बताया कि, “राज्य में पेट्रोल डीजल पर वेट की दरे 24 प्रतिशत थीं, जिसे घटाकर 20 प्रतिशत कर दी है.”

आगें उन्होंने बताया कि, जिससे अब गुजरात में पेट्रोल 67 रु 53 पेसा प्रति लीटर तथा डीजल 60 रु 77 पैसे प्रति लीटर मिलेगा. वही डीजल 60 रु 77 पैसे प्रति लीटर मिलेगा. प्रदेश के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने बताया कि, पिछेल वर्ष राज्य सरकार को पेट्रोल डीजल से 12 हजार 840 करोड रुपये की आय हुई थी, मगर अब वेट की दर घटाने से राज्य को 2 हजार 316 करोड रु का घाटा होगा.

यह भी पढ़े: टेक्सास यूनिवर्सिटी में फायरिंग के बाद सेफ रहने के लिए स्टूडेंट्स को ट्विटर से भेजे मैसेज

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें